क्रैश बैरियर न होने से सड़क से नीचे गिरा मोटरसाइकिल, हादसा टला

Friday, Nov 09, 2018 - 10:52 AM (IST)

कुल्लू : कुल्लू शहर के लोरन क्षेत्र में सड़क पर वाहन चलाना खतरनाक बन चुका है। इस सड़क पर क्रैश बैरियर न होने से लगातार दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। वीरवार दोपहर के समय भी लोरन सड़क से एक मोटरसाइकिल नीचे की तरफ गिर गया। गनीमत रही कि जहां मोटरसाइकिल गिरा, वहां कच्ची मिट्टी थी जिससे चालक को अधिक चोटें नहीं आई।

अगर मोटरसाइकिल थोड़ा पीछे गिरा होता तो किसी की जान भी जा सकती थी। कुछ माह पूर्व भी इस मार्ग पर ऐसा ही हादसा पेश आया था। गौरतलब है कि वर्षों के लंबे इंतजार के बाद अब जाकर शीतला माता-लोरन सड़क मार्गपक्का होने जा रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा जारी आदेशों के तुरंत बाद विभाग ने मार्ग को पक्का करने का काम शुरू कर दिया है जिससे यहां रहने वाले लोगों की परेशानी भी कम हुई है लेकिन अब इस सड़क पर क्रैश बैरियर की कमी लोगों को परेशान किए हुए है। क्रैश बैरियर न होने से यहां हर वक्त दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

वहीं जानवर भी कई बार गिरकर चोटिल हो चुके हैं। लोरन निवासी बुद्धि प्रकाश, टी.डी. ठाकुर, श्याम ठाकुर, मनु सूद, अनूप शर्मा, सोहन देव, आकाश नेगी, विक्रम सूद, लेखराज, पवन कुमार, विक्की शर्मा, साहिल, मनन सूद व अभिनव का कहना है कि सड़क को पक्का करने की मांग अब जाकर पूरी हुई है। लोगों का कहना है कि सड़क के साथ-साथ यदि यहां क्रैश बैरियर लगा दिए जाएं तो वाहन चलाने में खतरा नहीं रहेगा।
 

kirti