कोटरोपी पहाड़ी में फिर आईं दरारें, पठानकोट-मंडी NH बंद (Video)

Sunday, Jul 29, 2018 - 10:25 AM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): मंडी जिला के पधर उपमंडल में कोटरोपी की पहाड़ी फिर दरकनी शुरू हो गई है। शुक्रवार रात को भारी बारिश के बाद मलबा सड़क पर आ गया था और शनिवार शाम को फिर पहाड़ी पर बड़ी-बड़ी दरारें देखी गईं। लिहाजा प्रशासन ने पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय उच्च मार्ग-20 यातायात के लिए यहां से बंद करवा दिया है। मंडी से पठानकोट की तरफ  जाने और आने वाले वाहन वैकल्पिक मार्ग वाया डायनापार्क से भेजे जा रहे हैं। प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है। डी.सी. मंडी ऋग्वेद ठाकुर व एस.पी. गुरदेव शर्मा स्वयं मौके पर निगरानी के लिए पहुंच गए हैं। बचाव एवं राहत कार्य के लिए सामान व आवश्यक वाहन मौके पर बुला लिए गए हैं।


एच.आर.टी.सी. के अधिकारियों को दिए निर्देश
डी.सी. मंडी ने कहा कि कोटरोपी में भू-स्खलन की आशंका के चलते एहतियात के तौर पर वाहनों की आवाजाही वहां से बंद कर दी गई है। अब वाहनों को पधर से वाया घोघरधार, घटासनी और पधर से नौहली, जोगिंद्रनगर भेजा जा रहा है तथा वोल्वो बसों की सवारियों की अदला-बदली की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने हिमाचल पथ परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला में बरसात के मौसम के दौरान प्राकृतिक आपदा से सड़क मार्ग यदि बाधित होते हैं तो उस स्थिति में यात्री बसों को सुरक्षित स्थलों पर रोकने की उचित व्यवस्था की जाए ताकि जानमाल की किसी प्रकार की हानि न हो सके।


पिछले वर्ष हुए हादसे में मारे गए थे 49 लोग
बता दें कि पिछले वर्ष 13-14 अगस्त की रात को कोटरोपी में पहाड़ी दरकी थी, जिसमें 2 बसें और आधा दर्जन वाहनों समेत उनमें सवार 49 लोग मारे गए थे, जिनमें से 2 के शव अभी तक बरामद नहीं हुए हैं।

Vijay