जनता से मारपीट पर DGP के दरबार पहुंची CPIM, DSP के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Wednesday, May 30, 2018 - 07:22 PM (IST)

शिमला: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की राज्य कमेटी का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक राकेश सिंघा के नेतृत्व में पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरड़ी से मिला। इस प्रतिनिधिमंडल में राज्य सचिवमंडल के सदस्य व पूर्व महापौर संजय चौहान, राज्य कमेटी के सदस्य विजेंद्र मेहरा, फालमा चौहान, लोकल कमेटी के सचिव बलबीर पराशर, पार्षद शैली शर्मा, पूर्व पार्षद राजीव ठाकुर, रमाकांत मिश्रा व रंजीव कुठियाला भी शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिदेशक से बीते कल सी.पी.एम. के प्रदर्शन के दौरान डी.एस.पी. द्वारा चुनी हुई पार्षद व अन्य महिलाओं के साथ धक्का-मुक्की व बदतमीजी तथा जनता को थप्पड़ मारने के बारे में शिकायत की तथा उन पर एफ.आई.आर. दर्ज करने की मांग की।


कर्तव्य को भूल कर जनता पर टूट पड़े डी.एस.पी.
बता दें कि बीते कल सी.पी.एम. का नेतृत्व व जनता शहर में चल रही विकराल जल संकट को लेकर प्रदर्शन के पश्चात उपमहापौर को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन देने जा रहे थे तो डी.एस.पी. ने उनको उपमहापौर से मिलने से रोका, जिसमें पूर्व महापौर, पार्षद व पूर्व पार्षद भी शामिल थे। डी.एस.पी. ने इस दौरान उनसे धक्का-मुक्की व मारपीट शुरू कर दी व महिलाओं को भी नहीं बख्शा। इसके साथ ही क्यू.आर.टी. को इस्तेमाल कर लोगों से मारपीट की व महिलाओं को भी इसका शिकार बनाया गया। डी.एस.पी. इस दौरान बिल्कुल आपा खो कर अपने कर्तव्य को भूल कर जनता पर टूट पड़े।


...तो पुलिस के विरूद्ध आंदोलन करेगी सी.पी.एम.
राज्य सचिवमंडल सदस्य (माक्र्सवादी) संजय चौहान ने कहा कि देश का संविधान प्रत्येक नागरिक को अधिकार प्रदान करता है कि कोई भी नागरिक अपने चुने हुए प्रतिनिधि को अपनी समस्या को लेकर मिल सकता है परंतु बीते कल पुलिस ने इस अधिकार में व्यवधान डाला और उसका गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार देखने को मिला। इस दौरान सारी सीमाओं को लांघकर मारपीट की गई। उन्होंने कहा कि सी.पी.एम. के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस महानिदेशक से मांग की है कि डी.एस.पी. के विरूद्ध तुरंत कार्रवाई कर एफ.आई.आर. दर्ज की जाए अन्यथा सी.पी.एम. जनता पर पुलिस के इस अत्यचार के विरूद्ध आंदोलन करेगी।

Vijay