महंगाई व भ्रष्टाचार को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ गरजी CPI

Tuesday, Oct 30, 2018 - 03:23 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी नयनादेवी ईकाई ने उपमंडल स्वारघाट बाजार में मोदी सरकार की वायदाखिलाफी व कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ ताबड़तोड़ प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारेबाजी की है। स्वारघाट उपमंडल में किए गए प्रदर्शन की अगुवाई सी.पी.आई. के राज्य सचिव व मंडल सदस्य भाग सिंह चौधरी ने की है। प्रदर्शन के दौरान उन्होंने भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी के लाल झंडे उठाए हुए थे। स्वारघाट बस अड्डे से लेकर उपमंडल कार्यायल स्वारघाट तक लाल झंडे के बैनर तले जोरदार प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के बाद उन्होंने उपमंडल कार्यालय स्वारघाट के बाहर बैठकर करीब आधा घंटे तक धरना दिया व मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में उन्होंने एस.डी.एम. स्वारघाट अनिल चौहान के माध्यम से 12 सूत्रीय मांगपत्र व ज्ञापन राष्ट्रपति महोदय को भेजा तथा एक और मांग पत्र जो स्थानीय मुद्दों पर आधारित है उसे मुख्यमंत्री को भेजा गया है।

मोदी सरकार ने बेरोजगारी दूर करने के लिए नहीं उठाया कदम
इनमें मुख्य मांग है कि मोदी सरकार ने बेरोजगारी को दूर करने के लिए आज तक कोई उचित कदम नहीं उठाया है। इसके साथ ही देश मे दिनोंदिन बढ़ रही महंगाई की मार व पैट्रोल व डीजल की बढ़ौतरी पर चिंता व्यक्त की है। इसके साथ किसानों के हित के लिए गठित स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को जल्द लागू करने के लिए भी आग्रह किया है। नयनादेवी इलाके के समीप सौर ऊर्जा परियोजना डोल बेहरडा में श्रम कानूनों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। श्रमिकों को कम से कम 18 हजार मासिक वेतन निर्धारित किया जाए।

ये रहे धरना-प्रदर्शन में शामिल
धरना-प्रदर्शन में राज्य परिषद के एडवोकेट प्रवेश चन्देल, श्याललाल ठाकुर व सुरेश चौधरी राज्य उपाध्यक्ष यूथ फैडरेशन, लेखराम धीमान जिला सचिव, सुषमा कुमारी अध्यक्ष नारी सभा, मिड-डे मील वर्कर्ज की बिलासपुर की जिलाध्यक्ष कमलेश ठाकुर, रमजान मोहम्मद राज्य परिषद सदस्य, के.सी. राणा किसान सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, तारा सिंह किसान सभा के सचिव, जीत चौधरी जिला सचिव, सौर ऊर्जा परियोजना डोल बेहरडा के प्रधान गोपाल व अन्य सदस्य भी शामिल रहे।

Vijay