घास को लगाई आग ने दिखाया रौद्र रूप, राख के ढेर में बदल डाली गऊशाला

Friday, May 18, 2018 - 01:10 AM (IST)

हमीरपुर: जिला में आग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। वीरवार को हमीरपुर तहसील के सूल गांव की जीवनलता की गऊशाला में दोपहर को आग लग गई। आग की इस घटना में कोई जानी नुक्सान तो नहीं हुआ लेकिन गऊशाला जलकर राख हो गई, साथ ही गऊशाला में रखी घास व इमारती लकड़ी भी आग की चपेट में आ गई जबकि गऊशाला से मवेशियों को समय रहते बाहर निकाल लिया गया था।


जमीन से अवांछित घास को हटाने के लिए लगाई थी आग
मिली जानकारी के अनुसार गांव के किसी व्यक्ति ने अपनी जमीन से अवांछित घास को हटाने के लिए आग लगाई थी लेकिन उस आग को काबू करना भूल गया, जिस कारण आग फैलते-फैलते जीवनलता के घर तक आ पहुंची व गऊशाला को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने के समय घर पर भी कोई मौजूद नहीं था। जब गांववालों गऊशाला में आग लगी देखी तो घर के मालिक और अग्निशमन केंद्र को सूचित किया, जिस पर विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अग्निशमन वाहन मौके पर भेजा।


बाल्टियों से पानी ले जाकर बुझाई आग
घटनास्थल तक सड़क सुविधा न होने के कारण वाहन को घटनास्थल से करीब 1 कि.मी. दूर ही रुकना पड़ा जिस पर विभाग के कर्मचारियों ने गांववासियों की मदद से बाल्टियों से पानी ले जाकर आग पर काबू किया। करीब आधे घंटे तक चले इस बचाव कार्य में विभाग ने करीब 1 लाख रुपए की संपत्ति व जीवनलता के मकान को आग की चपेट में आने से बचाया। यह घटना विभाग के कार्यालय से करीब 9 कि.मी. की दूरी पर हुई बताई गई है।

Vijay