भीषण अग्निकांड में पशुशाला व मकान जलकर राख, लाखों का नुक्सान

Sunday, Jul 01, 2018 - 07:02 PM (IST)

बंगाणा: उपमंडल क्षेत्र के सोलासिंगीधार क्षेत्र में आने वाली सिहाणा पंचायत के जरोला गांव में रविवार को दोपहर अचानक आग गई। आग की घटना में पशुशाला सहित स्लेटनुमा रिहायशी मकान भी चपेट में आने से जल गया। रविवार को दोपहर अढ़ाई बजे के करीब देसराज की पशुशाला के बाहर धुआं उठाता देख ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण एकत्रित होकर आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गए लेकिन इस दौरान आग ने उग्र रूप धारण कर पशुशाला के साथ लगते रिहायशी मकान को भी अपनी चपेट में लेकर जलाकर राख कर दिया। आग की घटना में जानी नुक्सान नहीं हुआ है।


पशुओं को निकालकर दूसरी जगह पर बांधा
ग्रामीणों ने आग फैलती देख समय पर पशुशाला में बंधे पशुओं को निकालकर दूसरी जगह पर बांध दिया। जरोला गांव में पशुशाला में आग लगने की सूचना फायर बिग्रेड ऊना को दी गई, जिस पर 40 कि.मी. दूर से फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंचने तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया था। बंगाणा पुलिस भी जरोला गांव में पशुशाला में आग लगने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।


आग से 2 लाख का नुक्सान
सिहाणां पंचायत के प्रधान धर्म चंद भी जरोला में देसराज की पशुशाला व रिहायशी मकान में आग लगने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि आग लगने से काफी नुक्सान हुआ है। उन्होंने बताया कि आग से 2 लाख रुपए के करीब नुक्सान होने का अनुमान है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। उन्होंने प्रशासन से अग्निपीड़ित को फौरी तौर पर उचित सहायता देने की मांग की है।


क्या कहते हैं थाना प्रभारी
बंगाणा पुलिस थाना के प्रभारी प्रकाश चंद शर्मा के मुताबिक सोलासिंगीधार के जरोला गांव में रविवार को आग लगने से ग्रामीण देसराज पशुशाला व रिहायशी मकान जला है। आग से जानमाल के नुक्सान की सूचना नहीं है।

Vijay