भेड़-बकरियों को बचाने भालुओं से भिड़ गए भेड़पालक, एक की हालत गंभीर

Thursday, Jan 25, 2018 - 08:48 PM (IST)

चम्बा: वीरवार को जब 2 भेड़पालक अपनी भेड़-बकरियों को जंगल में चरा रहे थे तो 2 भालुओं ने उन पर हमला कर दिया। इस घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया तो दूसरे व्यक्ति को भी काफी चोटें आई हैं। दोनों को उपचार के लिए मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा लाया गया, जहां से एक की हालत को नाजुक देखते हुए उसे उपचार हेतु मैडीकल कालेज टांडा रैफर कर दिया गया।

2 भालुओं ने भेड़-बकरियों पर बोल दिया हमला
जानकारी के अनुसार वीरवार को जब जंगल में 45 वर्षीय उत्तम पुत्र निधिया राम निवासी गांव भडिय़ा कोठी व सरवो पुत्र निहालू अपनी भेड़-बकरियों के साथ मौजूद थे तो वहां 2 भालू आ गए और उन्होंने भेड़-बकरियों पर हमला बोल दिया। इस पर अपनी भेड़-बकरियों को इन भालुओं के हमले से बचाने के लिए दोनों गडरिए भालू के साथ भिड़ गए।

इस दौरान उत्तम गंभीर रूप से घायल हो गया। भालुओं ने उसके सिर पर बुरी तरह से हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया तो वहीं सरवो को भी काफी चोटें आई हैं। उधर, वन विभाग ने सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंच कर घायलों का हालचाल पूछा तो साथ ही हरसंभव सहायता करने की बात कही। 

सदर विधायक पवन नैय्यर ने सूचना मिलने पर मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा पहुंच कर घायलों से मुलाकात की तो वहीं रैफर किए गए घायल व्यक्ति को 10,000 रुपए की फौरी आर्थिक राहत राशि दी।