ऊना में अब इस तरीके से बताए जाएंगे कोविड के नियम, पुलिस चलाएगी अभियान

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 01:06 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : भले ही भारत सहित हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन प्रदेश सरकार इसे लेकर किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतना चाहती। जिसके चलते लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस के माध्यम से अब हाईटेक जागरूकता अभियान छेड़ा जाएगा। जिसके तहत विदेशों की तर्ज पर कोरोना जागरूकता अभियान का शुभारंभ करने का निर्णय लिया गया है। लोगों को अब ड्रोन के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने, समय-समय पर हाथ धोने, हाथों को सैनेटाइज और मास्क का नियमित प्रयोग करने की हिदायतें दी जाएंगी। जिला के पुलिस कप्तान अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि इसको लेकर पुलिस ने तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। इसकी शुरूआत मां चिंतपूर्णी मंदिर में चल रहे नवरात्र के अंतिम दिनों में की जाएगी। 
PunjabKesari
ऊना पुलिस कोरोना के बचाव के लिए जहां लोगों को जागरूक कर रही है। वहीं अब मास्क न लगाने वाले लोगों को ड्रोन के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। ड्रोन द्वारा मास्क लगाने का आह्वान अभी तक इंडिया में कही भी नहीं किया गया है। ड्रोन द्वारा जागरूकता अभियान अमेरिका जैसे देशों में किया जा रहा है। अब जिला ऊना में भी ड्रोन द्वारा लोगों को मास्क लगाने का आह्वान किया जाएगा। अगर फिर भी मास्क नहीं लगाया जाता, तो पुलिस द्वारा कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ड्रोन द्वारा लोगों को जागरूकता अभियान की शुरूआत जिला ऊना के चिंतपूर्णी मंदिर से की जाएगी। मंदिर में चल रहे नवरात्रों के अंतिम दिन पुलिस प्रशासन का ड्रोन भीड़भाड़ वाले एरिया में दिखाई देगा जो प्रदेश सहित बाहरी राज्यों से पहुंच रहे श्रद्धालुओं को जागरूक करेगा।

मास्क लगाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग बनाने का भी आह्वान ड्रोन में लगे स्पीकर द्वारा किया जाएगा। वहीं त्यौहारी सीजन में भी पुलिस की यह मुहिम कारगर साबित होगी। जिला ऊना में पुलिस द्वारा मास्क न लगाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई है अब तक पुलिस द्वारा मास्क न पहनने पर 6441 लोगों के चालान कर 16 लाख 10 हजार 950 रुपये जुर्माना वसूला जा चुका है। पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जित सेन ऊना ने बताया कि ड्रोन को दिल्ली से मंगवाया गया है। इस प्रकार के ड्रोन का प्रयोग विदेशों में किया जाता है। उन्होंने कहा कि ड्रोन की मदद से भीड़भाड़ वाले इलाके में लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसकी शुरूआत चिंतपूर्णी मंदिर में चल रहे नवरात्र के अंतिम दिनों में किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News