मां चिंतपूर्णी के दर्शनों को कोविड-19 टैस्ट जरूरी नहीं पर रखना होगा ये ख्याल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 08:52 PM (IST)

चिंतपूर्णी (सुनील): बुधवार को सरकार द्वारा जारी की गई एसओपी के आधार पर अब बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालु थर्मल स्क्रीनिंग करवाने के बाद चिंतपूर्णी मंदिर में दर्शन कर सकेंगे। यह बात जिलाधीश संदीप कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी, श्रद्धालु बिना पास के बाहरी राज्यों से हिमाचल प्रदेश में आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 टैस्ट अब जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है।

दर्शन पर्ची के साथ सोशल डिस्टैंस व मास्क लगाना जरूरी

उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी सदन में प्रत्येक श्रद्धालु व स्थानीय श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद श्रद्धालुओं को दर्शन पर्ची के साथ सोशल डिस्टैंस व मास्क लगाना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी सदन में आने वाले श्रद्धालुओं को वेटिंग हाल में एकत्रित किया जाएगा, जिसमें सोशल डिस्टैंस का पूरा ख्याल रखा जाएगा। भीड़भाड़ की स्थिति पैदा न हो इसके लिए सदन मंदिर चिंतपूर्णी बाजारों में सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।

मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पर प्रतिबंध

मंदिर अधिकारी पी. लखनपाल ने बताया कि श्रद्धालु मंदिर में प्रसाद ले जा सकते हैं लेकिन मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पर प्रतिबंध रहेगा। श्रद्धालु प्रसाद को अपने हाथ में ही पकड़ कर दर्शन करने के बाद मंदिर परिसर से वापस अपने राज्यों का रुख कर सकते हैं। मंदिर अधिकारी ने स्थानीय लोगों से भी अपील की है कि दुकानदार अपनी दुकानों के आगे सफाई का ध्यान रखें। सभी दुकानदार अपनी दुकानों के अंदर सैनिटाइजर तथा कर्मचारी मास्क लगा कर काम करें। उन्होंने कहा कि ज्यादा भीड़ होने की स्थिति में श्रद्धालु दुकानों के बाहर ही प्रसाद व पैसे का लेन-देन करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News