सुनार की दुकान में चोरी कर भागा दंपति गिरफ्तार

Friday, Jun 09, 2017 - 01:13 AM (IST)

घुमारवी: घुमारवीं उपमंडल के तहत कुठेड़ा कस्बे में एक सुनार की दुकान से सोने के गहनों पर हाथ साफ  करने के बाद फरार हुए मियां-बीवी को वीरवार को घुमारवीं पुलिस ने करीब 5 महीनों की मेहनत के बाद धर दबोचा। मामले की जांच कर रहे हैड कांस्टेबल राजेश शर्मा ने वारदात के वक्त कुठेड़ा में सी.सी.टी.वी. में कैद दोनों की तस्वीरों का अनुसरण करते हुए उन्हें घुमारवीं बाजार में संदिग्ध हालात में हिरासत में लिया। पुलिस ने चोरी की वारदात के शिकार सुनार को भी मौके पर बुलाया और दोनों की शिनाख्त करवाई तथा सी.सी.टी.वी. की तस्वीरों से भी तसल्ली से मिलान किया। इसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

हैड कांस्टेबल राजेश कुमार शर्मा ने पकड़ा दंपति
इस मामले में आई.ओ. हैड कांस्टेबल राजेश कुमार शर्मा को बनाया गया था। उन्होंने इस मामले में पिछले कुछ महीनों की मेहनत में इस आरोपी दंपति के वीडियो व फोटो अपने अधिकार क्षेत्र के तमाम इलाकों में प्रसारित करवा दिए थे। आज जब उक्त दंपति किसी और वारदात को अंजाम देने के इरादे से घुमारवीं में एस.बी.आई. के ए.टी.एम. के पास घूम रहा था तो पुलिस सूत्रों से जानकारी मिलते ही उन्होंने पुलिस टीम के साथ मौके पर जाकर उक्त दंपति को दबोच लिया। 

दंपति की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी
उन्होंने कहा कि इस तथाकथित दंपति की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है। अब उच्चाधिकारियों के दिशा-निर्देशों व मार्गदर्शन में इनकी ओर से जिला के दूसरे हिस्सों में अंजाम दी गई ऐसी ही चोरी की वारदातों से भी परदा उठाने का प्रयास किया जाएगा तथा साथ में इनके बाकी चोर गिरोहों के साथ संबंधों का भी पुलिस पता लगाने का प्रयास करेगी। डी.एस.पी. राजेश ने बताया कि आरोपी व्यक्ति का नाम अश्वनी कुमार और महिला का नाम डेजी है। दोनों खुद को पति-पत्नी बताते हैं और अपना पता हरियाणा पंचकूला का बताते हैं। 

यह है मामला 
फरवरी में घुमारवीं पुलिस में कुठेड़ा निवासी राकेश कुमार ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह किसी काम से चंडीगढ़ गया हुआ था और उसका बेटा तनिष्क सोनी दुकान पर बैठा था कि इस बीच 60 से 65 की उम्र के एक महिला व पुरुष उसकी दुकान पर आए और सोने के गहने चुरा कर ले गए। जब वह अगले दिन दुकान पर आया और सी.सी.टी.वी. कैमरा चैक किया तो उसे चोरी का पता चला, जिस पर उसने शिकायत दर्ज करवाई।