अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में इस बार धूम मचाएंगे देशी-विदेशी कलाकार (Video)

Sunday, Oct 14, 2018 - 04:43 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में इस बार लाल चन्द प्रार्थी कला केंद्र में देशी कलाकारों के साथ-साथ विदेशी कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे। दशहरा उत्सव में जहां कैलाश खैर, मन्नत नूर, जस्सी गिल, चांद अफजल कादरी अपनी प्रस्तुतियां देंगे, वहीं दशहरा कमेटी ने रात को होने वाली सांस्कृतिक संध्या मे विदेशी दलों को भी आंमत्रित किया है, जिसके चलते रोजाना एक विदेशी समूह का कार्यक्रम करवाया जाएगा।

2 दिनों तक प्रस्तुति देंगे विदेशी कलाकार
कुल्लू के डी.सी. यूनुस ने बताया कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष अधिक विदेशी समूह दशहरा उत्सव में भाग ले रहे हैं। उनका कहना है कि विदेशी दलों में सलोवाकिया, इंडोनेशिया, मिस्र एजिपट, कजाकिस्तान, किर्गिजस्तान, नेपाल व रूस के कलाकार 2 दिनों तक अपनी प्रस्तुति देंगे। इसी के साथ टीपा, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, पंजाब, गोवा, महाराष्ट्र व गुजरात के सांस्कृतिक दल भी अपनी प्रस्तुति देंगे।

बॉलीवुड से राजीव थापा देंगे प्रस्तुति
इस मौके पर प्रदेश के बहतरीन कलाकारों को भी अंतर्राष्ट्रीय मंच पर गाने का मौका दिया जाएगा। इसी के साथ इस बार बॉलीवुड से राजीव थापा भी अपनी प्रस्तुति देने जा रहे हैं। वहीं दशहरे के पहले दिन हिमाचली कलाकारों को भी मौका दिया जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय दशहरा उत्सव में इसी के साथ लालड़ी को लेकर भी विशेष तैयारी की गई है ताकि लालड़ी जो पुराना नृत्य है उसमें अधिक से अधिक संख्या में लोग भाग ले सकें।

Vijay