देश और प्रदेश हित में लोकसभा चुनाव लड़ें शांता कुमार: धवाला

Sunday, Oct 07, 2018 - 10:23 AM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): पूर्व मंत्री व ज्वालामुखी से विधायक रमेश धवाला ने कहा है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा प्रदेश की चारों लोकसभा सीटें जीतकर कांग्रेस का सूपड़ा साफ  करेगी। ज्वालामुखी में पत्रकारों से बात करते हुए धवाला ने कहा कि संगठन या सरकार से उनकी किसी तरह की नाराजगी की बातें निराधार व मनघड़ंत हैं। धवाला ने कहा कि पालमपुर में कांगड़ा-चम्बा लोकसभा सीट की संगठन से संबंधित बैठक में न जाने के पीछे मेरी किसी तरह की नाराजगी की बातें सही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा की प्राक्कलन कमेटी की जरूरी बैठक के चलते वह पालमपुर की बैठक में हिस्सा नहीं ले पाए। उन्होंने बताया कि उन्हें भरोसा है कि शांता कुमार के बाद जयराम ठाकुर ने प्रदेश के सबसे सफ लतम मुख्यमंत्री साबित होंगे। 

धवाला ने कहा कि शांता कुमार जैसे ईमानदार व राष्ट्रवादी नेता का राजनीति में रहना देश और प्रदेश के लिए सौभाग्य की बात है। प्रदेश की राजनीति में रहकर शांता ने जो योगदान दिया है उसको कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। गांव भी अपना काम भी अपना, वन लगाओ रोजी कमाओ, प्रदेश के घर-घर में पीने के पानी के नल के लिए शांता के प्रयास वर्तमान में फ लीभूत हैं। पानी से मिलने वाली करोड़ों की रॉयल्टी से आज प्रदेश विकास के रास्ते पर है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि अंत्योदय और स्वजलधारा जैसी योजनाएं लाने वाले शांता कुमार लम्बे समय तक सत्ता पर आसीन नहीं रह सके। धवाला ने कहा कि प्रदेश व राष्ट्रहित में शांता कुमार अपना चुनाव न लडऩे का फैसला बदलें व 2019 में फिर से चुनावी रण में आएं।

ऊपर-नीचे का भेदभाव करके प्रदेश के विकास को बाधित करती रही कांग्रेस
धवाला ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ऊपर और निचले हिमाचल का भेदभाव करके प्रदेश के विकास को बाधित किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सत्ता संभालते ही बिना भेदभाव के प्रदेश में एक समान विकास को तरजीह दी है। अपनी कार्य क्षमता के बलबूते जयराम ठाकुर केंद्र से करोड़ों रुपए की आर्थिक सहायता ला पाने में सफ ल हुए हैं। धवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ वह कंधे के साथ कंधा मिलाकर खड़े हैं। धवाला ने दोहराया कि मंत्रिमंडल में जगह न मिल पाने के कारण उनकी सरकार से नाराजगी की बातें उनके चुनाव क्षेत्र में भ्रम फैलाने की साजिश मात्र हैं अत: ऐसा भ्रम फैला रहे नकाबपोश लोगों के इरादों को सफ ल नहीं होने दिया जाएगा। धवाला ने कहा कि ऐसा सम्भव नहीं हैं प्रत्येक विधायक मंत्री बन जाए। किसको मंत्रिमंडल में रखा जाए किसको नहीं यह मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र की बातें हैं। 

Ekta