सोलन में जेबीटी के 47 पदों की बैच वाइज भर्ती को इस दिन शुरू होगी काऊंसलिंग

Friday, Feb 05, 2021 - 06:08 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): सोलन जिला में जेबीटी अध्यापकों के 47 पदों की बैच आधार पर भर्ती के लिए काऊंसलिंग 15 से 18 फरवरी तक जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) सोलन के कार्यालय में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा रोशन जसवाल ने दी है। उन्होंने कहा कि यह भर्ती अनुबंध आधार पर की जाएगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न रोजगार कार्यालयों से पात्र उम्मीदवारों की सूची प्राप्त हो चुकी है। पात्र अभ्यर्थियों को काऊंसलिंग के लिए बुलावा पत्र प्रेषित किए जा रहे हैं।

अभ्यर्थियों को सुबह साढ़े 10 बजे पहुंचना होगा डाईट संस्थान

काऊंसलिंग के लिए सामान्य श्रेणी के लिए वर्ष 2011 के उत्तीर्ण विद्यार्थी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग तथा स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए वर्ष 2013 के उत्तीर्ण विद्यार्थियों को काऊंसलिंग के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि काऊंसलिंग के लिए पात्र अभ्यर्थियों  को 15 से 18 फरवरी तक सुबह साढ़े 10 बजे डाईट संस्थान सोलन में उपस्थित होना होगा।

ये है पदों का ब्यौरा

भर्ती के लिए सामान्य श्रेणी के 19 पद, अनुसूचित जाति श्रेणी के 11 पद, अनुसूचित जनजाति श्रेणी का 1 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 9 पद, आॢथक रूप से कमजोर वर्ग के 6 पद तथा स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों का 1 पद है।

ये प्रमाण पत्र लाने होंगे

रोशन जसवाल ने कहा कि पात्र अभ्यॢथयों को अपने साथ 10वीं व जमा-2 या इसके समकक्ष योग्यता प्रमाण पत्र, जेबीटी का प्रमाण पत्र, शिक्षक योग्यता परीक्षा प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र जो अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र जो प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो, नवीनतम पासपोर्ट आकार का फोटो, रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र तथा चरित्र प्रमाण पत्र जो कि प्रदेश सरकार द्वारा अधिकृत सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया हो साथ लाना होगा। इस संबंध में अधिक जानकारी उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा सोलन के कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

Content Writer

Vijay