टैट परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 14 से

Wednesday, Sep 05, 2018 - 01:51 PM (IST)

धर्मशाला (नवीन): प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक कला, नॉन मैडीकल, मैडीकल के (सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों) व प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक मैडीकल के (भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों) पदों को अध्यापक पात्रता परीक्षा के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में से अनुबंध आधार पर काऊंसलिंग सितम्बर महीने में होगी। प्रदेश भर में टी.जी.टी. आर्ट्स सभी कैटेगरी में 292, टी.जी.टी. नॉन मैडीकल के 107 व टी.जी.टी. मैडीकल के 66 पद हैं। कांगड़ा में उक्त पदों के लिए काऊंसलिंग 14 सितम्बर से शुरू होगी। 

काऊंसलिंग में लगभग 1060 अभ्यर्थी भाग लेंगे। टी.जी.टी. आर्ट्स की काऊंसलिंग 14 सितम्बर को जनरल, ओ.बी.सी., एस.सी., एस.टी., बी.पी.एल., डब्ल्यू.एफ.एफ. के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 17 सितम्बर को, टी.जी.टी. नॉन मैडीकल, जनरल, ओ.बी.सी., एस.सी./एस.टी./ बी.पी.एल./डब्ल्यू.एफ.एफ. की काऊंसलिंग 18 व 19 सितम्बर को, टी.जी.टी. मैडीकल, जनरल, ओ.बी.सी./एस.सी./एस.टी./ बी.पी.एल. की 20 सितम्बर व टी.जी.टी. मैडीकल अंडर वार्ड ऑफ एक्स सविंस मैन जनरल, ओ.बी.सी., एस.सी. व एस.टी. की काऊंसलिंग 24 सितम्बर को होगी। 

उपनिदेशक प्राथमिक शिक्षा कांगड़ा दीपक किनायत ने बताया कि उक्त पदों के लिए काऊंसलिंग के लिए रोजगार कार्यालय द्वारा मांग पत्र प्रस्तुत किए गए हैं, उसी के अनुसार सभी अभ्यर्थियों को कॉल लैटर भेजे जा रहे हैं। विभाग की ओर से प्रार्थी को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय शिक्षण संस्थान से बी.ए.,बी.कॉम., बी.एससी. व बी.एड. पास की हो तथा प्रार्थी ने हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड हमीरपुर या प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से अध्यापक पात्रता परीक्षा पास की हो। उन्होंने बताया कि संबंधित जानकारी विभाग की वैबसाइट पर उपलब्ध है।
 

Ekta