Bsc उद्यानिकी, वानिकी और BTech की काऊंसलिंग में पहुंचे 400 छात्र

Friday, Jul 05, 2019 - 06:13 PM (IST)

सोलन: हिमाचल प्रदेश के सोलन विश्वविद्यालय के 4 कॉलेजों में प्रवेश काऊंसलिंग के माध्यम से दिया जाएगा। मुख्य परिसर में 2 कॉलेज स्थित हैं, उद्यानिकी महाविद्यालय और वानिकी महाविद्यालय जबकि तीसरा उद्यानिकी और वानिकी महाविद्यालय हमीरपुर के नेरी में है। नौणी वि.वि. में स्नातक कार्यक्रमों की शुक्रवार को पहली काऊंसलिंग हुई। इसमें वि.वि. की स्नातक प्रवेश परीक्षा में 50 और उससे अधिक अंक लेने वाले राज्य के 400 से अधिक विद्यार्थी बुलाए गए थे।

यह काऊंसलिंग बी.एससी. (ऑनर्स) उद्यानिकी, बी.एससी. (ऑनर्स) वानिकी और बी.टैक. बायो टैक्नोलॉजी कार्यक्रमों में दाखिले के लिए हुई। इस शैक्षणिक सत्र से मंडी जिला के थुनाग में उद्यानिकी महाविद्यालय में बी.एससी. (ऑनर्स) उद्यानिकी कार्यक्रम शुरू किया गया है। यह महाविद्यालय, विश्वविद्यालय का चौथा घटक कॉलेज है। उपस्थित छात्रों की मैरिट के आधार पर सीट और कॉलेज की सूची 6 जुलाई को विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर उपलब्ध होगी।

विश्वविद्यालय ने हाल ही में एम.एससी. प्रवेश परीक्षा के नतीजे भी घोषित कर दिए हैं। अब काऊंसलिंग की प्रक्रिया 14 और 15 जुलाई को होगी। 14 जुलाई (रविवार) को रोलनंबर 21001 से 21475 के बीच उम्मीदवारों को काऊंसलिंग के लिए बुलाया है। 21476 से 21948 के बीच विद्यार्थी 15 जुलाई को विश्वविद्यालय में रिपोर्ट करेंगे। काऊंसलिंग वि.वि. के डॉ. एल.एस. नेगी सभागार में होगी।

Vijay