पार्षद नरेंद्र पंडित को सौंपी गई संयुक्त व्यापार मंडल बिलासपुर की कमान

Monday, Dec 02, 2019 - 02:37 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): संयुक्त व्यापार मंडल बिलासपुर की कमान अब शहर के वार्ड नंबर पांच से पार्षद नरेंद्र पंडित को सौंपी गई है। स्वतंत्र सांख्यान ने बीजेपी के जिलाध्यक्ष पद पर नियुक्ति के बाद अध्यक्ष पद छोड़ दिया है जिसके चलते बीती शाम सभी व्यापारियों ने मीटिंग कर सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए नरेंद्र पंडित को नया अध्यक्ष बनाया है। कमान मिलते ही नरेंद्र पंडित ने जिला अस्पताल में एक जिम्मेदार व्यक्ति की तैनाती कर बुजुर्गों और जरूरतमंदों की हरसंभव मदद करने का ऐलान किया है। जनवरी 2020 से अस्पताल में नए कार्यालय का शुभारंभ कर सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी। 

रविवार को हॉटस्पॉट रेस्तरां में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में खुद स्वतंत्र सांख्यान ने नरेंद्र पंडित को संयुक्त व्यापार मंडल का प्रधान चुने जाने का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि यह एक गैरराजनीतिक संस्था है और अब वह बीजेपी के जिलाध्यक्ष बन गए हैं लिहाजा नियमानुसार उन्होंने प्रधान पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बताया कि जिला बिलासपुर के तमाम व्यापारियों को एकजुट कर संयुक्त व्यापार मंडल को प्रशासन में रजिस्टर्ड करवाया है। हर व्यापारी को लैमिनेशन प्रमाणपत्र जारी करवाने के साथ ही प्रदेश व्यापार मंडल में उक्त मंडल को संबद्ध करवाया गया और दुर्घटना बीमा करवाकर इस बाबत बाकायदा पत्र जारी करवाया है। 

इसी प्रकार हर साल जरनल हाऊस का आयोजन पारदर्शी तरीके से करवाना, वार्ड दस में सालों से लंबित सड़क को पक्का व टाईलयुक्त बनवाना, बुजुर्ग व्यापारियों को जरनल हाऊस में सम्मानित करने के अलावा हर जाति समुदाय के व्यापारी को पूरा सम्मान दिया गया है। स्वतंत्र सांख्यान ने सभी पदाधिकारियों व सदस्यों का आभार व्यक्त किया कि सभी के सहयोग एवं समर्थन से आज प्रदेश में संयुक्त व्यापार मंडल बिलासपुर का नाम अंकित हुआ है। इससे पहले महासचिव हुसैन अली ने संयुक्त व्यापार मंडल का पूरा ब्यौरा सामने रखा और स्वतंत्र सांख्यान को जिला भाजपा अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी तथा भविष्य में भी यथावत मार्गदर्शन देते रहने का आग्रह किया। 

उन्होंने बताया कि स्वतंत्र सांख्यान के नेतृत्व में संयुक्त व्यापार मंडल ने कई अहम कार्य सिरे चढ़ाए हैं। नरेंद्र पंडित के नेतृत्व में भी व्यापारी वर्ग के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। इससे पहले नरेंद्र पंडित कार्यकारी अध्यक्ष पद पर कार्यभार देख रहे थे। इस अवसर पर नए प्रधान नरेंद्र पंडित ने कहा कि जिला अस्पताल में ईलाज के लिए आने वाले जरूरतमंदों और बुजुर्गों की हरसंभव सहायता की जाएगी जिसके लिए जनवरी माह से संयुक्त व्यापार मंडल नए कार्यालय का शुभारंभ कर बाकायदा सेवाभाव के मद्देनजर एक व्यक्ति की नियुक्ति करेगा।

Edited By

Simpy Khanna