नगर परिषद में भ्रष्टाचार मामले ने पकड़ा तूल, पार्षदों ने DC से मिलकर उठाई ये मांग (Video)

Tuesday, Dec 31, 2019 - 07:41 PM (IST)

नाहन (सतीश): पांवटा साहिब नगर परिषद में उजागर हुआ भ्रष्टाचार मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। मामले में उचित कार्रवाई की मांग को लेकर नगर परिषद के 5 पार्षद कांग्रेस नेता अनिंदर सिंह नोटी की अगुवाई में मंगलवार को डीसी से मिलने नाहन पहुंचे। पार्षदों ने डीसी से मिलकर पूरे मामले में जल्द जांच की मांग की है। आरोप है कि भ्रष्टाचार से जुड़े वायरल वीडियो की सही तरीके से जांच नहीं की जा रही है।

कई कार्यों में बरती गई अनियमितताएं

मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता अनिंदर सिंह नोटी ने कहा कि पांवटा साहिब नगर परिषद में किए जा रहे घोटालों की गहनता से जांच की मांग पार्षदों द्वारा की जा रही है उन्होंने कहा कि नगर परिषद में कई कार्यों में अनियमितताएं बरती गई है। उन्होंने कहा की जनता की मांग पर कुछ पार्षदों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग छेड़ी है जिसके बाद पौंटा साहिब नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को इस्तीफा भी देना पड़ा है। डीसी को सौंपे ज्ञापन में यह भी मांग की गई है कि आगामी नगर परिषद चुनाव में उन लोगो को वोटिंग का अधिकार न दिया जाए जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे है।

जांच नहीं हुई तो पांवटा साहिब में हाेगा आंदोलन

पार्षदों व कांग्रेस नेता ने चेतावनी दी कि अगर जल्द इस पूरे मामले की उचित जांच नहीं हुई तो पांवटा साहिब में आंदोलन किया जाएगा वहीं उन्होंने कहा कि स्थानीय बीजेपी विधायक सुखराम चौधरी मामले में जांच को लेकर गंभीर नहीं है अगर विधायक इस भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में जांच चाहते तो जांच के लिए एक पत्र सरकार को लिखते मगर ऐसा कुछ दिखता नजर नहीं आ रहा है।

उपाध्यक्ष का वीडियो हुआ था वायरल

बता दें कि हाल ही में नगर परिषद के उपाध्यक्ष का एक वीडियो वायरल हुआ था  जिसमें वह सफाई ठेकेदार से कुछ पैसे लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। मामले ने जब अधिक तूल पकड़ा तो पांवटा साहिब नगर परिषद के उपाध्यक्ष के साथ-साथ नगर परिषद अध्यक्ष ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Vijay