रेलवे ट्रैक पर मिली लापता युवक की लाश, फैली सनसनी

Thursday, Sep 06, 2018 - 05:05 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): वीरवार सुबह एक 17 वर्षीय युवक का शव पठानकोट-जालंधर रेलमार्ग पर गेट नंबर 141 के निकट 106/6 किलोमीटर पर क्षत-विक्षत स्थिति में पाए जाने से सनसनी फैल गई। शव दोनों ट्रैक के बीचोंबीच पड़ा हुआ था। मृतक इंदौरा के साथ लगते गांव चूहड़पुर का रहने वाला था। परिजनों ने बताया कि मृतक कल अपने घर से अपने ही गांव में हो रहे वार्षिक दंगल को देखने के लिए निकला था, लेकिन देर रात तक जब घर न पहुंचा तो परिजनों ने उसकी सभी संभावित स्थानों पर तलाश की इतना ही नहीं उसने रिश्तेदारों से भी पूछताछ की। लेकिन कोई सूचना न मिलने पर पुलिस थाना इंदौरा में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई। वहीं आज सुबह 6 बजे जाने वाली पैसेंजर एक्स्प्रेस के चालक व गेटमैन  द्वारा कंदरोड़ी रेलवे स्टेशन मास्टर को उक्त स्थान पर शव पड़े होने की सूचना दी। जिस पर स्टेशन मास्टर ने रेलवे पुलिस चौकी कंदरोड़ी प्रभारी कुलदीप सिंह को इस बारे जानकारी दी। रेलवे पुलिस घटनास्थल पर पहुंची व जांच शुरु की।

उधर, पुलिस थाना इंदौरा में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज होने के चलते पुलिस थाना इंदौरा प्रभारी संदीप पठानिया पुलिस टीम सहित मौका पर पहुँचे व शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरु कर दी है। रेलवे पुलिस के अनुसार क्योंकि इंदौरा थाना में गुमशुदगी रिपोर्ट पहले से ही दर्ज थी व इंदौरा पुलिस युवक की तलाश कर रही थी, जिसके चलते आगामी कानूनी कारवाई हेतु केस हिमाचल पुलिस को सौंप दिया गया है। एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि क्योंकि मृतक नाबालिग था इसलिए उसे किसी द्वारा बहला-फुसलाकर ले जाकर हत्या का अंदेशा होने के चलते भारतीय दण्ड संहिता की धारा 363 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल नूरपुर भेज दिया है।

परिवार पर टूटा दुखों को पहाड़
मृतक की पहचान अब्दुल सलीम पुत्र कर्म हुसैन निवासी गांव चूहड़पुर, तहसील इंदौरा जिला कांगड़ा के रूप में की गई है। मृतक अपनी दो बड़ी बहनों का इकलौता भाई था। वहीं 17 वर्ष की आयु में अकस्मात् मृत्यु होने से परिवार के बुढ़ापे का सहारा चले जाने से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है व परिवार का रो रोकर बुरा हाल है।

kirti