ज्वालामुखी युवा मोर्चा अध्यक्ष पर हुई ताजपोशी से फिर मचा ज्वालामुखी में बवाल

punjabkesari.in Sunday, Jul 11, 2021 - 11:32 AM (IST)

ज्वालामुखी (स.ह.) : ज्वालामुखी मंडल भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद पर हुई अजय कुमार की ताजपोशी से एक बार फिर ज्वालामुखी मंडल भाजपा में बवाल मच गया है। जानकारी के मुताबिक ज्वालामुखी मंडल भाजपा ने युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद पर सुशील राणा की ताजपोशी करने के लिए प्रस्ताव भेजा था परंतु युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मुकेश सोनी ने पूर्व युवा मोर्चा अध्यक्ष अजय राणा पर ही सहमति की मोहर लगाई है। उन्हें बाकायदा नियुक्ति पत्र देकर सम्मान दिया गया है जिस पर ज्वालामुखी मंडल भाजपा के कुछ नेताओं ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए बताया कि ज्वालामुखी मंडल भाजपा से सुशील राणा का नाम युवा मोर्चा अध्यक्ष पद के लिए विधायक रमेश धवाला की स्वीकृति से भेजा गया था परंतु एक बार फिर संगठन ने आंखें दिखाते हुए अजय राणा को युवा मोर्चा का अध्यक्ष बना दिया है जिससे ज्वालामुखी मंडल भाजपा में एक बार फिर से ज्वाला भड़काने शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि स्थानीय विधायक रमेश धवाला सरकार के किसी टूर पर निकले हुए हैं। वे हिमाचल प्रदेश में नहीं हैं तथा उनके पीछे से जल्दबाजी में युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद की ताजपोशी करना अपने आप में कई सवाल खड़े कर रहा है। वहीं दूसरी ओर ज्वालामुखी मंडल भाजपा के अध्यक्ष मान चंद राणा द्वारा जारी की गई कार्यकारिणी सदस्यों की सूची भी कई सवालों को जन्म दे रही है क्योंकि इसमें भी कई नाम ऐसे हैं जिन पर ज्वालामुखी मंडल भाजपा के कई नेता और कार्यकर्ता आपत्ति जता चुके हैं। जबकि कई ऐसे नाम गायब कर दिए गए हैं जो पार्टी की कई सालों से सेवा करते चले आ रहे हैं। कुछ लोगों की कार्यकारिणी में शामिल किया गया है उनको पूछा भी नहीं गया है ना ही उनकी राय ली गई है। यह लिस्ट भी रमेश धवाला के पीछे से जारी कर दी गई है और गुपचुप तरीके से इसे वायरल किया गया है जिसका ज्वालामुखी भाजपा के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है।

क्या बोले जिला भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा

जिला भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा ने बताया कि युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद का चयन करना युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मुकेश सोनी केअधिकार क्षेत्र में आता है। उन्होंने कहा कि सुशील राणा की उम्र 39 वर्ष है और पार्टी हाईकमान के आदेश हैं कि 35 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी व्यक्ति युवा मोर्चा में पदाधिकारी ना बनाया जाए। ऐसे में सुशील राणा जैसे कर्मठ कार्यकर्ताओं को हम शीघ्र ही आई.टी. सेल का अध्यक्ष बनाने जा रहे हैं। इसी तरह से महिलाओं में भी जो बेहतर कार्य कर रही हैं उनमें से महिला मोर्चा की अध्यक्ष बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी भाजपा मंडल के नेता किसी भी चीज को अन्यथा ना लें जिला भाजपा हमेशा उनके साथ हैं और उनके साथ तालमेल बिठाकर ही कोई भी निर्णय लेगी। उन्होंने कहां कि ज्वालामुखी मंडल भाजपा की ज्वाला को शांत करने के लिए उन्होंने भरसक प्रयास किए हैं और अब दोबारा यह चिंगारी ना भड़के, इसके लिए जिला भाजपा प्रदेश भाजपा हमेशा सब को विश्वास में लेकर चल रही है। विधायक रमेश धवाला ने कहा कि वह अभी बाहर हैं और ज्वालामुखी आने पर ही पूरी जानकारी मिलने पर अपना पक्ष बता सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News