स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित की कोरोना वीरांगनाएं व स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 03:54 PM (IST)

हमीरपुर : देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर स्टेट बार कौंसिल सदस्य एडवोकेट रोहित कुमार शर्मा ने मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की कोरोना वीरांगनाएं (नर्सिस) व स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को सम्मानित किया। इसके अलावा सोशल एक्टिविटी में सीनियर सिटीजन कौंसल के सदस्यों को भी इस मंच पर सम्मानित किया। यही नहीं कोरोना महामारी के दौर में जिन घरों में शवों को कंधा देने वाला कोई नहीं था, उनमें शामिल होने वाले युवाओं को भी सम्मानित किया गया। 

बता दें कि हमीरपुर शहर के भोटा चैक स्थित सर्वहित सुधार सभा भवन में भारत गौरव स्वतंत्रता सेनानियों का आभार एवं सम्मान समारोह धूमधाम से मनाया गया। समारोह की अध्यक्षता स्वतंत्रता सेनानी एवं उत्तराधिकारी कल्याण संघ के प्रदेशाध्यक्ष पुरुषोत्तम कालिया ने की। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में अमर शहीद कैप्टन मृदुल शर्मा की माता सुदेश शर्मा मौजूद रही। समारोह में विशेष रूप से कोरोना वीरांगनाएं नर्सिस, स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों, सीनियर सिटीजन कौंसल सहित कोरोना महामारी में अहम भूमिका निभाने वालों को मंच पर सम्मानित किया गया। 

स्टेट बार कौंसिल सदस्य एडवोकेट रोहित कुमार शर्मा ने बताया कि तिरंगे को लहराने को लेकर जो धमकियां दी जा रही हैं, उन्हें हम बताना चाहते हैं कि आज देश के सभी सरकारी संस्थानों में तिरंगा झंडा लहरा रहा है। वैसे ही मेरे जैसे कई आम नागरिक भी कोरोना वीरांगनाएं सहित झड़े को लहराया है और इसका सम्मान किया है। झंडे को हम यूं ही लहराते रहेंगे और आजादी को मनाते रहेंगे। ऐसी धमकियों की ना तो मैं परवाह करता हूं और ना ही देश का हर नागरिक इसकी परवाह करता है। देश की स्वतंत्रता में अहम भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को भी इस मंच पर सम्मानित किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News