कोरोना पीड़ित ने अंब के इस ढाबे पर खाया था खाना, पूरा इलाका किया सील

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 12:14 PM (IST)

ऊना, (सुरेन्द्र) : कोरोना पीड़ित मृतक तिब्बति के दिल्ली-धर्मशाला यात्रा के दौरान अम्ब उपमंडल के एक ढाबे पर खाना खाने की बात सामने आने पर सनसनी फैल गई है। यह तिब्बति अमेरिका से आया था और कोरोना पॉजिटिव था। इस दौरान न केवल तिब्बति ने एक बस में यात्रा की बल्कि अम्ब के ढाबे में खाना भी खाया था। सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन ने इस पूरे क्षेत्र को होम क्वारंटाइन कर दिया है। कौन-कौन व्यक्ति इस कोरोना पीड़ित तिब्बति के संपर्क में आया था इस बात की भी छानबीन शुरू कर दी गई है। 

प्रशासन के भी सूचना मिलने के बाद होश उड़ गए हैं। डीसी ने भी इस संबंध में सूचना मिलने पर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई व सभी लोगों को होम क्वारंटाइन करने की कवायद शुरू कर दी है। डीसी संदीप कुमार ने माना कि प्राप्त सूचना के मुताबिक तिब्बति ने अम्ब के मैंगो ढाबे पर खाना खाया था। इस संबंध में बनी चेन को तोड़ने के लिए वह सभी उपाय करना शुरू कर दिए हैं जो नियमानुसार तय किए गए हैं। डीसी ने कहा कि अभी तक जिला ऊना में कोविड-19 का कोई मामला नहीं आया है लेकिन तिब्बति के संपर्क में आए लोगों की वजह से आशंका बढ़ गई है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह घर से बाहर न निकलें। किसी भी प्रकार के लक्षण पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें। 

डीसी ने कहा कि धारा 144 लागू कर ऊना में आंशिक कफ्र्यू भी लगा दिया गया है। उलंघन करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस को निर्देश दे दिए गए हैं। किसी भी वाहन को सडकों पर आने नहीं दिया जाएगा। केवल दवाइयों की दुकानें खुली रहेंगी और वहां भी एक समय में एक व्यक्ति की कैमिस्ट शॉप पर प्रवेश कर पाएगा। जरूरी सामान जिसमें राशन, दूध, सब्जियां सहित अति आवश्यक सामान की दुकानें केवल सुबह 7 से 10 और शाम 6 से 8 बजे तक ही खुली रहेंगी। इसके बाद किसी भी दुकान को खोलने की अनुमति नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News