नयनादेवी मंदिर में बिना मास्क आए 125 श्रद्धालुओं के किए कोरोना टैस्ट

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 11:56 PM (IST)

नयनादेवी (मुकेश): विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नयनादेवी में बाहरी प्रदेशों से बिना मास्क के आने वाले श्रद्धालुओं के शुक्रवार को कोविड टैस्ट किए गए। मंदिर न्यास द्वारा स्क्रीनिंग सैंटर में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मंदिर में बिना मास्क आने वाले 125 श्रद्धालुओं के रैपिड एंटीजन टैस्टिंग से टैस्ट किए। रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद ही उनको माता के दर्शनों के लिए भेजा गया। शुक्रवार को नयनादेवी में बाहरी प्रदेशों से बिना मास्क आए 125 लोगों के कोविड टैस्ट किए जिसमें सभी की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

बताते चलें कि सरकार द्वारा जारी एसओपी के तहत नयनादेवी में बिना मास्क के माता के दर्शन नहीं करवाए जाते। बिना मास्क दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की स्क्रीनिंग सैंटर में जहां थर्मल स्कैनिंग की जाती है, वहीं पर उन्हें न्यास की तरफ से मास्क भी दिए जाते हैं, वहीं पुलिस प्रशासन ने भी श्रद्धालुओं से मास्क पहनकर ही आने का आग्रह किया है तथा बिना मास्क आने वालों के चालान किए जाने की बात कही है। बावजूद इसके कुछ लोग बिना मास्क के मंदिर में आ रहे हैं, जिसके चलते मंदिर न्यास ने शुक्रवार को एहतियात के तौर पर श्रद्धालुओं के कोविड टैस्ट किए।

मंदिर न्यास के अध्यक्ष सुभाष गौतम ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा हेतु कोविड-19 महामारी की तमाम सावधानियां बरती जा रही हैं, जिसके तहत समय-समय पर श्रद्धालुओं के कोरोना टैस्ट किए जाएंगे। श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे मास्क लगाकर ही माता के दरबार में आएं तथा स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News