मैक्लोडगंज चौक में नए साल के इस्तकबाल पर कोरोना की रोक

Friday, Dec 31, 2021 - 10:47 AM (IST)

धर्मशाला (तनुज) : पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के मुख्य चौक पर इस बार नए साल के इस्तकबाल के लिए पर्यटकों की भीड़ नहीं जुटेगी। कोरोना के चलते पर्यटकों का चौक पर एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। पर्यटकों के लिए होटल के अंदर ही कार्यक्रमों की व्यवस्था की गई है। रात्रि 10 बजे के बाद मैक्लोडगंज में बाहर किसी भी प्रकार के आयोजन पर रोक रहेगी। इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस ने होटल संचालकों को भी निर्देश जारी कर दिए हैं। इतना ही नहीं निर्धारित समय के बाद सड़क पर सेलिब्रेट करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हालांकि होटल संचालकों द्वारा पर्यटकों की सुविधा के लिए होटल के अंदर ही कार्यक्रम के आयोजन की व्यवस्था की गई है। जिससे कि पर्यटकों को मैक्लोडगंज में किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। जिला पुलिस ने 31 दिसम्बर के चलते शहर में बढ़ने वाली पर्यटकों की आमद को देखते हुए मैक्लोडगंज व धर्मशाला को 11 सेक्टर में बांट दिया है। इसमें 5 सेक्टर मैक्लोडगंज व 6 सेक्टर धर्मशाला में बनाए गए हैं। सुरक्षा व यातायात व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए पुलिस बल तैनात की जा रही है। मैक्लोडगंज क्षेत्र में 100 अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती की गई है, वहीं थाने की पुलिस भी सुरक्षा व ट्रैफिक का जिम्मा संभालेगी। क्षेत्र में 10 बजे के बाद खुले में डी.जे. बजाने और कार्यक्रमों के आयोजन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। 

मैक्लोडगंज चौक में सेलिब्रेशन पर रहेगी पाबंदी : एसपी

एसपी कांगड़ा डॉ. खुशहाल शर्मा ने बताया कि 31 दिसम्बर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम होटलों के अंदर ही होंगे। मैक्लोडगंज में 10 बजे के बाद बाहर किसी भी प्रकार के कार्यक्रम पर रोक रहेगी। मैक्लोडगंज चौक में भी सेलिब्रेशन पर रोक रहेगी। होटल एडं रेस्टोरेंट मैक्लोडगंज एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्वनी बांबा ने बताया कि 31 दिसम्बर के लिए सभी होटल पैक हो गए हैं। होटल में ही पर्यटकों के लिए नए साल के जश्न को लेकर तैयारियां की गई हैं।
 

Content Writer

prashant sharma