कोरोना पॉजीटिव युवक बैजनाथ शिफ्ट, प्राइमरी कॉन्टैक्ट की पहचान में जुटा प्रशासन

Wednesday, May 13, 2020 - 11:09 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): पालमपुर के समीपवर्ती ककडै़ं (सुलह) में एक युवक के कोविड-19 पॉजीटिव आने के पश्चात प्रशासन क्षेत्र में कंटेनमैंट एरिया तथा बफर जोन को लेकर माथापच्ची में जुट गया है। प्रशासन उन लोगों का पता लगाने की कवायद कर रहा है जो उक्त युवक के प्राइमरी कॉन्टैक्ट में आए हैं। बताया जा रहा है कि 28 अप्रैल को जब यह युवक गुरुग्राम से अपने घर जिस टैक्सी में लौटा था उस टैक्सी में एक अन्य व्यक्ति भी उसके साथ था। जिस टैक्सी चालक के साथ यह युवक गुरुग्राम से आया है, वह टैक्सी चालक कई बार क्षेत्र में यात्रियों को लेकर पहुंचा है। ऐसी बात सामने आई है, ऐसे में प्रशासन अब इन सभी बातों को पुख्ता बना रहा है।

कंटेनमैंट व बफर जोन की अधिसूचना जारी होगी

बुधवार देर सायं उक्त युवक के पॉजीटिव आने के बाद प्रशासनिक अमला उक्त युवक के घर पहुंचा तथा सारी स्थिति की समीक्षा की। अब प्रशासन कंटेनमैंट एरिया तथा बफर जोन को लेकर ब्लू प्रिंट तैयार कर रहा है। उक्त युवक ग्राम पंचायत ककडै़ं के वार्ड नंबर-3 में रहता है। कंटेनमैंट एरिया व बफर जोन की अधिसूचना वीरवार को जारी की जाने की सूचना है। युवक को बैजनाथ शिफ्ट कर दिया गया है।

पॉजीटिव पुलिस कर्मी के संपर्क में भी आए 2 दर्जन लोग

उधर, पंचरुखी थाने के पुलिस कर्मी के संपर्क में लगभग 2 दर्जन सिविल लोग भी आए थे। कोरोना पॉजीटिव मुख्य आरक्षी के संपर्क में आए इन लोगों को चिहिन्त कर लिया गया है। पहले ही समूचे स्टाफ को होम तथा संस्थागत क्वारंटाइन में भेजा जा चुका है, अब 2 दर्जन ऐसे लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासन को सौंप दी गई है जो उक्त पुलिसकर्मी के संपर्क में आए थे। वहीं पुलिस उपमंडल पालमपुर के अंतर्गत आने वाले अन्य पुलिस थानों पालमपुर व भवारना तथा पुलिस चौकियों धीरा व थुरल के स्टाफ की भी चरणबद्ध ढंग से सैंपलिंग करवाई जा रही है।

Vijay