सड़क पर तड़प रही थी कोरोना पॉजिटिव महिला, तीमारदारों का CM के सामने बवाल

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 11:51 PM (IST)

नाहन (ब्यूरो): मेडिकल कॉलेज नाहन में बनाए गए कोविड-19 आइसोलेशन सैंटर में स्वास्थ्य सेवाओं की पोल ठीक उस समय खुल गई जब मुख्यमंत्री कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेने यहां पहुंचे हुए थे। कोविड मरीजों के तीमारदारों ने वहां जमकर बवाल मचाया और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सवाल उठाए। शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नाहन पहुंचे और अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री सीधे हैलीपैड से सर्किट हाऊस पहुंचे जहां कुछ देर ठहरने के बाद सीधे नाहन मैडीकल कॉलेज पहुंचे। मुख्यमंत्री ने एमरजैंसी कक्ष और आईसीयू का जायजा लिया। हैरान करने वाली बात यह थी कि आईसीयू पूरा खाली था और कोरोना संक्रमित मरीज सड़कों पर पड़े थे। एक कोरोना संक्रमित फर्श पर तड़प रही थी। तीमारदारों का यह भी कहना है कि महिला दो-तीन घंटे से अस्पताल के बाहर पड़ी हुई है और उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती नहीं किया जा रहा है।
PunjabKesari, Ruckus Image

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही को लेकर मरीजों के परिजनों ने मुख्यमंत्री के आगे जमकर गुबार निकाला। एक महिला जिसके पति की हालत बेहद खराब है और कुछ ऐसे भी थे जिनके परिवार के कुछ लोग कोरोना से मर चुके थे। तीमारदारों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब संक्रमित की मौत होने के बाद उन्होंने शोर मचाया तो उसके बाद डॉक्टर पहुंचे तथा कोरोना और मरीज के मृत शरीर को इंजैक्शन लगाने और ऑक्सीजन देनी शुरू की। तीमारदारों का आरोप था कि जो भी कोरोना पॉजिटिव मरीज यहां लाया जाता है उसको आइसोलेशन सैंटर के बाहर घंटों इंतजार करना पड़ता है।

पीड़ित परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाए। कोरोना संक्रमित मरीज की तीमारदार महिला ने मुख्यमंत्री को बताया कि कोविड-19 वार्ड में केवल नर्स और सफाई कर्मचारी ही उनकी देखरेख करते जबकि डॉक्टर कभी भी उनके वार्ड में निरीक्षण करने नहीं आते हैं।  इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सहजल, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, स्थानीय विधायक डॉ. राजीव बिंदल, बलदेव तोमर, जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता आदि रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News