DSP के कोरोना पॉजिटिव चालक ने सैंपलिंग पर उठाए सवाल, बोला-फिर करवाओ मेरा सैंपल

Saturday, Jul 04, 2020 - 04:45 PM (IST)

ऊना (विशाल): एक ही जगह पर एक ही नाम के 3 लोगों के कोविड-19 टैस्ट के लिए सैंपलिंग होने और उनमें से 2 के पॉजीटिव आने के बाद एक पॉजीटिव ने रिपोर्ट पर संशय जताया है। जानकारी के अनुसार डीएसपी अम्ब के पॉजीटिव आए चालक ने अपनी कोविड-19 के टैस्ट को लेकर सैंपलिंग पर सवाल खड़े किए हैं। इसको लेकर इस पॉजीटिव पुलिस कर्मी ने अपनी आपत्ति न केवल बीएमओ अम्ब के पास जताई है बल्कि बीएमओ हरोली से भी इस संबंध में बात की है। इस मसले के सामने आने के बाद अब प्रशासन ने कदमताल शुरू कर दी है और नैगेटिव आए व्यक्ति का दोबारा सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार अम्ब ब्लॉक में एक ही जगह पर 3 लोग कोविड-19 के सैंपल देने के लिए आए थे। तीनों के नाम एक जैसे थे। यहां तीनों के एक ही समय में कोविड-19 के सैंपल लिए गए, जिसके बाद शुक्रवार देर रात आई रिपोर्ट में 2 पॉजीटिव पाए गए। इन तीनों में से एक डीएसपी अम्ब का चालक, एक लखनऊ से आया अप्पर अंदौरा का व्यक्ति और गौंदपुर बनेहड़ा का व्यक्ति सैंपलिंग प्रक्रिया के दौरान वहां मौजूद रहे। इनमें से गौंदपुर बनेहड़ा के व्यक्ति की सैंपलिंग उसके पॉजीटिव व्यक्ति के संपर्क में आने के चलते की जा रही थी। इनमें से पुलिस कर्मी चालक और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में आए गौंदपुर बनेहड़ा के दोनों व्यक्ति पॉजीटिव आए, जिनको खड्ड स्थित कोविड अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

पॉजीटिव पुलिस कर्मी ने दावा किया है कि सैंपलिंग के दौरान उसका पहले सैंपल लिया गया, जिसके बाद उसमें कोई खामी बताई गई। उसके बाद 2 अन्य व्यक्तियों के सैंपल लेकर उसका दोबारा से सैंपल लिया गया। पुलिस कर्मी ने आशंका जताई कि सैंपलिंग में खामी हो सकती है, जिसके चलते उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। पुलिस कर्मी ने कहा कि उसने अपना दोबारा सैंपल करवाने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा है ताकि संशय मिट सके।

बीएमओ अम्ब डॉ. राजीव गर्ग के मुताबिक इस संबंध में जानकारी उन तक पहुंची है और एहतियात के तौर पर नैगेटिव आए तीसरे व्यक्ति का दोबारा सैंपल लेने के निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी प्रकार का कोई संदेह न रहे। बीएमओ हरोली डॉ. संजय मनकोटिया का कहना है कि इस संबंध में पॉजीटिव पुलिस कर्मी ने अपनी बात रखी है जिसको स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों तक पहुंचा दिया गया है। आला अधिकारियों के निर्देशों के अनुसार इस संबंध में सैंपलिंग की आगामी प्रक्रिया अपनाई जाएगी। सीएमओ डॉ. रमन कुमार शर्मा के मुताबिक यदि किसी को संदेह है तो इस संबंध में पूरी जानकारी लेकर पॉजीटिव व्यक्ति के जरूरत पडऩे पर दोबारा सैंपल करवाए जाएंगे। संबंधित मेडिकल ब्लॉक अधिकारियों से इस संबंध में रिपोर्ट ली जाएगी।

Vijay