उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं नालागढ़ के कोरोना पॉजीटिव 3 जमाती

Sunday, Apr 05, 2020 - 05:29 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): नालागढ़ में कोरोना पॉजीटिव 3 जमाती मरकज से पलासड़ा व नंगल मस्जिद में भी गए थे। इस बात का खुलासा होने के बाद प्रशासन की नींद उड़ गई है। ये तीनों जमाती उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले हैं जोकि दिल्ली में निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 18 मार्च को दिल्ली से नालागढ़ स्थित मरकज आए थे। ऐसा भी बताया जा रहा है कि नालागढ़ में आने के बाद ये अपने धर्म के प्रचार पर बाहर भी निकले थे। प्रशासन अब यह पता करने में जुट गया है कि इस दौरान इन लोगों के संपर्क में कितने लोग आए हैं।

मोहम्मद शाहिद (17), नामिद अली (55) व सुहेल (17) कोरोना पीड़ित हैं। कोरोना पीड़ित सुहेल 18 मार्च को गाजियाबाद से नालागढ़ स्थित मरकज में आया था। वह 3 दिन यहां पर रुकने के बाद पलासड़ा मस्जिद गया था। नामिद अली भी 18 जनवरी को नालागढ़ मरकज में आया था व वहां पर 2 दिन तक रुका था। इसके बाद वह नंगल मस्जिद में गया। इसी तरह मोहम्मद शाहिद नालागढ़ मस्जिद में 3-4 दिन रुकने के बाद पलासड़ा व नंगल मस्जिद चला गया। प्रशासन ने नालागढ़ की मरकज के आसपास के क्षेत्र की चौकसी बढ़ा दी है।

दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्र्यक्रम में भाग लेेने वाले कई लोगों में कोरोना वायरस का खुलासा होने के बाद नालागढ़ प्रशासन ने 46 जमातियों को लेबर होस्टल में क्वारंटाइन किया था। स्वास्थ्य विभाग ने लेबर होस्टल से 46 सैंपल लिए थे, जिनमें से 3 पॉजीटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को बद्दी व नालागढ़ में कुल 53 सैंपल लिए थे, जिनमें से 7 पॉजीटिव थे, जिनमें से 2 मामले बद्दी के थे।

बद्दी में कोरोना से पीजीआई में दम तोड़ चुकी झाड़माजरी स्थित हैल्मेट कंपनी के एक निदेशक की पत्नी के संपर्क में आए कंपनी के मालिक सहित 4 लोग भी कोरोना पॉजीटिव हैं। यह मामला सामने के बाद 7 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से कंपनी के मालिक सुभाष कपूर (74), केएल ढल व उनकी पत्नी चंचल ढल तथा शुक्ला सहगल (75) कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने बताया कि नालागढ़ में कोरोना पॉजीटिव के तीनों जमाती उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले हैं। इनका उपचार आईजीएमसी शिमला में चला हुआ है।

 

Vijay