शर्मनाक : कोरोना संक्रमित की मौत के बाद कचरे की गाड़ी में श्मशानघाट पहुंचाया शव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 11:41 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): जिला सोलन के बद्दी स्थित काठा अस्पताल में व्यक्ति को कोरोना से मौत के बाद कचरा उठाने वाली गाड़ी में अंतिम विदाई नसीब हुई जबकि बद्दी में शव लाने के लिए 5 वाहनों की व्यवस्था की गई है। यह लापरवाही नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी व खंड चिकित्सा अधिकारी द्वारा बरती गई। जिस गाड़ी से नगर परिषद शहर की गंदगी एकत्रित करता है, उसी गाड़ी में शव को ले जाया श्मशानघाट ले जाया गया। जब लापरवाही सामने आई तो भी नगर परिषद के ईओ को अपनी गलती महसूस नहीं हुई। उन्होंने कैमरे पर आने से साफ इंकार कर दिया, ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीबीएन में स्वास्थ्य सेवाओं का दम फूल चुका है। अधिकारियों की लापरवाही से राज्य सरकार व स्वास्थ्य विभाग की छवि खराब हो रही है।

बता दें कि अर्की निवासी कोरोना संक्रमित 54 वर्षीय व्यक्ति की मौत के बाद जब परिजनों ने बुधवार को अपने पैतृक गांव अंतिम संस्कार के लिए एंबुलैंस सेवा मांगी तो एक भी गाड़ी अधिकारियों द्वारा मुहैया नहीं करवाई गई, जिसके बाद नगर परिषद बद्दी द्वारा शहर का कचरा उठाने वाले ट्रैक्टर को भेज दिया गया। इसमें अस्पताल से भरकर शव को श्मशानघाट बद्दी में अंतिम संस्कार के लिए लाया गया। मृतक के परिजनों ने व दून के पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने इसका विरोध किया है तथा कहा है कि इस तरह की लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

वहीं जब नगर परिषद के ईओ आरएस वर्मा से सवाल किया गया तो उन्होंने कैमरे के आगे आने से साफ इंकार कर दिया और कैमरा हटाते हुए कैमरे से दूर चले गए। उधर, मामले की जानकारी मिलते ही एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल ने नगर परिषद बद्दी के कार्यकारी अधिकारी व खंड चिकित्सा अधिकारी को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है, जिसके बाद आगामी अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News