हमीरपुर में कोरोना का कहर, एक हफ्ते में आए 271 नए मामले

Friday, Apr 02, 2021 - 07:07 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): हमीरपुर में कोरोना की दूसरी लहर कहर बन कर टूट रही है। गत एक हफ्ते में ही हमीरपुर जिला में कोरोना के 271 नए मामले सामने आ गए हैं और जिला अब एक्टिव केस 288 यानि 300 के करीब पहुंच चुके हैं, जिसके चलते अब कोरोना की दूसरी लहर का खतरा बढ़ गया है। यही कारण था कि शुक्रवार को हमीरपुर शहर में लोगों की कम ही संख्या देखने को मिली और दोपहर 3 बजे के करीब तो शहर का मुख्य बाजार बिना लोगों के चलते कर्फ्यू जैसे माहौल में ही तबदील हो गया था। पिछले साल की भांति इस साल भी कोरोना की दूसरी लहर के चलते हमीरपुर के लोग सहमे हुए हैं। अब तो दुकानदार व लोग यह भी कयास लगा रहे हैं कि अगर इसी तरह मामलों में बढ़ौतरी होती रही तो हमीरपुर में फिर से नाइट कफ्र्यू और ज्यादा सख्त पाबंदियों लग सकती है।

जिला में कोरोना पॉजिटिव मामलों की बात करें तो 26 मार्च को 62, 27 मार्च को 37, 28 मार्च को 16, 29 मार्च को 28, 30 मार्च को 37, 31 मार्च को 32 और 1 अप्रैल को 59 नए मामले सामने आए हैं, जिसके चलते एक ही हफ्ते में कुल 271 मामले कोरोना के सामने आ चुके हैं। वहीं जिला में एक्टिव मामलों की संख्या 288 पहुंच चुकी है। हालांकि जिला प्रशासन ने कोरोना की दूसरी लहर को तोडऩे के लिए कुछ पाबंदियां लगाई हैं और नो मास्क नो सर्विस कैंपेन भी शुरू किया है लेकिन इसके बावजूद बढ़ते कोरोना के मामलों से लगता है कि आगामी समय मे कुछ और नई पाबंदियों हमीरपुर जिला में लग सकती हैं।

एडीसी जितेंद्र सांजटा का कहना है कि अभी जो पाबंदियों लगाई हैं, उन्हें ही जारी रखा जा रहा है लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बन रहे हैं। उन्होंने बताया कि अगले 2 दोनों तक तो छुट्टियां ही हैं तथा 5 अप्रैल को डीसी द्वारा इस विषय में रिव्यू बैठक ली जाएगी।        

Content Writer

Vijay