कोरोना संकट : दलाई लामा ने लिखा पीएम मोदी को खत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 05:01 PM (IST)

मैक्लोडगंज : दुनिया भर में फैले कोरोनो वायरस के बढ़ते खतरे के बीच तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए उनके द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया है। दलाई लामा ने लिखा है कि आपने कोविड-19 के प्रसार से निपटने के लिए आपातकालीन फंड बनाने और सूचनाएं, ज्ञान और विशेषज्ञता का आदान-प्रदान करने के लिए अन्य सार्क देशों के साथ साझेदारी में जो पहल की उसके लिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहूंगा। इस तरह का सहयोग भविष्य में इसी तरह की समस्याओं से निपटने के लिए एक मॉडल बनना चाहिए।

दलाई लामा कार्यालय के कर्मचारी भी देंगे एक दिन का वेतन

तिब्बती धर्मगुरू ने कहा है कि मेरी सहानुभूति और समर्थन के टोकन के रूप में, मैं इस तरह के संकटों के दौरान राहत प्रदान करने के लिए दलाई लामा ट्रस्ट से पीएम केयर फंड को दान कर रहा हूं। उन्होंने लिखा है कि मैं यहां इस बात का भी उल्लेख करना चाहूंगा कि मेरे कार्यालय के कर्मचारी भी अपनी निधि में एक दिन के वेतन का योगदान करना चाहेंगे।

केंद्र सरकार के उठाए कदमों का समर्थन किया

उन्होंने लिखा है कि जैसा कि मैंने कहीं और कहा है, मैं समझता हूं कि दुनिया भर में आवश्यक लॉकडाउन के परिणामस्वरूप, कई लोगों को आजीविका के नुकसान के कारण जबरदस्त कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। विशेष रूप से स्थिर आय वाले लोगों के लिए, यह बहुत कठिन हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि पीएम केयर फंड जैसे धर्मार्थ ट्रस्ट जरूरतमंदों को तत्काल आवश्यक सहायता प्रदान करने में सक्षम होंगे। अंत में उन्होंने लिखा है कि मैं केंद्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों का समर्थन करता हूं व प्रार्थना करता हूं कि इस तरह के प्रयास इस वायरस के प्रसार को रोकने में प्रभावी होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News