हिमाचल में सरकार की गलत नीतियों और निर्णयों से बढ़ रहे कोरोना के मामले : कुलदीप पठानिया

Sunday, Jul 19, 2020 - 11:09 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): हिमाचल में सरकार की लापरवाही, गैर-जिम्मेदाराना व उदासीन रवैये के कारण कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। सरकार ने जो आनन-फानन में पर्यटकों को हिमाचल प्रदेश आने का निमंत्रण दिया है और फिर यू-टर्न लिया, यह बेहद दुखदायी है। इससे स्पष्ट होता है कि सरकार की अपनी कोई नीति नहीं है। बस थोपे हुए निर्णयों को लागू कर रही है। सरकार के इस निर्णय की आड़ में दूसरे लोग भी बेरोकटोक हिमाचल में दाखिल हो रहे हैं। बिना जांच के हिमाचल में प्रवेश करने वाले और जांच अधिकारी खुले में नियमों को धत्ता बता रहे हैं। होम क्वारंटाइन, संस्थागत क्वारंटाइन व पेड क्वारंटाइन का नियमानुसार पालन नहीं हो रहा है। यह सब राज्य सरकार के गलत निर्णयों व गलत नीतियों के कारण हो रहा है।

कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ौतरी बारे हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य सरकार का महामारी पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की भौगोलिक स्थिति भी ऐसी है, जहांं दूर-दूर तक कोरोना वायरस टैस्टिंग सुविधा नहीं है, ऐसे में महामारी के कम्यूनिटी स्प्रैड की संभावनाएं भी बराबर बनी हुई हैं।

इस सूरत में गांव के गांव तबाह होने का खतरा मंडरा रहा है। कोरोना को अधिक फैलने से रोकने के लिए केंद्रीय व राज्य सरकार ध्यान केंद्रित करें और ऐसे नाजुक समय में भी राजनीति करने से बाज आए। इस बीमारी पर नियंत्रण पाने के लिए केंद्र व राज्य सरकार स्पष्ट नीति, नियंत्रण पॉलिसी व क्लीन हैंड्स के साथ सामने आए, यही राष्ट्र, प्रदेश व जनहित में होगा।

Vijay