बिना कर्ज लिए थमा दिया 20 लाख का रिकवरी नोटिस, डिप्रेशन में गए सेल्समैन दे दी जान

Monday, Sep 23, 2019 - 03:46 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में एक सेल्समैन के उस वक्त होश उड़ गए जब उसे लाखों रुपए का रिकवरी नोटिस थमा दिया। मामला बिलासपुर जिले में शाहतलाई के एक सहकारी सभा सेल्समैन का है। जिसने तंग आकर जहरीला पदार्थ निगल जान दे दी। साथ में एक सुसाइड नोट भी पीछे छोड़ा। सेल्समैन ने ऊना के लठियानी में काम कर चुके एक बैंक के कर्मचारी पर आरोप लगाया है। जिसमें उसने साफ साफ लिखा कि बैंक कर्मी उसे बार-बार 20 लाख रुपये कर्ज लौटाने के लिए तंग कर रहा था। दूसरी ओर मृतक के पिता (जगदीश चंद) ने पुलिस को बयान में बताया कि मेरे बेटे रामकुमार और मैंने बैंक से कोई लोन नहीं लिया। उन्होंने कहा कि जब से रिकवरी नोटिस आया तब से मेरा बेटा परेशान रहता था। जिसके चलते वह तनाव में रहने लगा।

वहीं पुलिस ने अब सुसाइड नोट के आधार पर बैंक कर्मी सुरेंद्र कुमार पर आत्महत्या को उकसाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि आरोपी तीन-चार साल पहले ही दूसरी शाखा में ट्रांसफर हो चुका है तो फिर वह रिकवरी के लिए क्यों परेशान कर रहा था। मृतक के पिता ने बताया शनिवार दोपहर को घर में खाना खाने के बेटा काम करने चला गया और देर शाम तक घर नहीं लौटा। फोन न उठाने पर रात करीब 8.30 बजे उसके भाई को देखने भेजा तो घर के पास गिरा पड़ा मिला। उसने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी थी।

डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मृतक के पिता के बयान और मौके पर मिले सुसाइड नोट के आधार पर सुरेंद्र कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा-306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। उधर, लठियानी शाखा के बैंक मैनेजर विजय राणा ने बताया कि पुलिस ने भी उनसे संपर्क किया है। जिस कर्मचारी का नाम सुसाइड नोट में है वह तीन-चार साल पहले ही दूसरी शाखा में ट्रांसफर हो चुका है। सेल्समैन रामकुमार ने लोन लिया है या नहीं सोमवार को रिकॉर्ड देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

kirti