NIT में इस दिन होगा 10वां दीक्षांत समारोह, 871 छात्रों को बांटी जाएंगी Degrees (Video)

Wednesday, Oct 30, 2019 - 05:36 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): एनआईटी हमीरपुर में पहली नवम्बर को 10वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 871 डिग्रियां बांटी जाएंगी। इनमें पीएचडी के 11, बीटैक के 563 और एमटैक के 297 छात्र शामिल हैं। समारोह में प्रो. कृष्ण लाल, पूर्व निदेशक राष्ट्रीय भौतिक प्रयोगशाला एवं पूर्व अध्यक्ष भारतीय राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी नई दिल्ली मुख्यातिथि होंगे। एनआईटी के डायरैक्टर प्रो. विनोद यादव ने बताया कि समारोह में 871 उपाधियां प्रदान की जाएंगी। उन्होंने बताया कि डिग्रियां लेने वाले छात्र-छात्राओं को कुर्ता-पायजामा पहनकर डिग्रियां दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि समारोह के लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

कर्मचारियों की प्रताड़ना के मामले में आऊटसोर्स एजैंसी जवाबदेही

एनआईटी में सफाई कर्मचारियों की प्रताड़ना के मामले में डायरैक्टर विनोद यादव ने कहा कि एनआईटी कैंपस साफ-सुथरा रहे, इसके लिए आऊटसोर्स एजैंसी से काम करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आऊटसोर्स एजैंसी पूरा काम देख रही है और इस मामले में आऊटसोर्स एजैंसी ही जवाबदेही है।

बाहर से आने वाले एक्सपर्ट भी कर चुके हैं कैंपस की तारीफ

एनआईटी के ब्यूटीफिकेशन को लेकर आ रही कमी पर उन्होंने कहा कि एनआईटी ब्यूटीफिकेशन के लिए काम किया जा रहा है। उन्हेांने कहा कि बाहर से आने वाले एक्सपर्ट ने भी कैंपस की तारीफ की है और जब भी एक्सपर्ट की सर्वे टीम आएगी तब कैंपस का पूरा मुआयना करवाया जाएगा।

Vijay