NH-88 पर पड़े गड्ढे दे रहे हादसों को नियंत्रण, बाल-बाल बच्चा ट्रक ड्राइवर

Monday, Aug 13, 2018 - 11:20 AM (IST)

ज्वालामुखी : नैशनल हाईवे-88 पर पड़े खड्डे हादसों को निमंत्रण दे रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण बसदी कोहाला व अधे दी हट्टी के पास देखने को मिला है, जहां एक ट्रक ड्राइवर हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गया। गनीमत ये रही कि यहां एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इस दौरान जब एक ट्रक नादौन से ज्वालाजी की ओर जा रहा था कि इसी बीच अधे दी हट्टी से थोड़ी दूर ट्रक का ड्राइवर सड़क के बीचोंबीच पड़े गड्डे पानी से लबालब होने के चलते उसे देख नहीं पाया व उसमें जा घुसा और ट्रक अनियंत्रित होकर सडक़ से दूसरी तरफ नाली में जा घुसा।

हालांकि जिस समय ये घटना घटित हुई उस समय दूसरी तरफ  से कोई भी वाहन नहीं आ रहा था अन्यथा यहां कुछ भी हो सकता था। इधर, सडक़ पर पड़े गड्ढों को लेकर स्थानीय लोगों ने लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए है। लोगों का आरोप है कि सडक़ पर पड़े गड्ढों में पैचवर्क तक का कार्य करने की जहमत विभाग द्वारा अभी तक नहीं उठाई गई है। लोगों का आरोप है कि विभाग गहरी निद्रा में सोया हुआ है और किसी हादसे के होने का इंतजार कर रहा है।

हैरत की बात ये है कि इस स्थान को छोडक़र भी एन.एच.-88 पर जगह-जगह गहरे खड्डे पड़े हुए है व गड्ढों में बरसाती पानी जमा होने के चलते लोग कई बार यहां हादसे का शिकार होने से बच गए हैं। अब सवाल ये है कि जब एन.एच. 88 की सडक़ के ये हाल है तो ग्रामीण क्षेत्रों की सडक़ों के क्या हाल होंगे। इसका अंदाजा इन गड्ढों को देखकर सहज ही लगाया जा सकता है। फिलहाल लोगों ने लोक निर्माण विभाग से सड़कों पर पड़े गड्ढों पर पैचवर्क का कार्य शुरू करने की मांग उठाई है।

kirti