कोरोना पाॅजिटिव की जानकारी के लिए बनेगा कंट्रोल रूम

Thursday, Apr 15, 2021 - 03:21 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन) : कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते प्रशासन एक बार फिर सतर्क हो गया है। इसी को मद्देनजर रखते कांगड़ा जिला में सभी एसडीएम, विकास खंड अधिकारी की कोरोना के दूसरे चरण में मामलों को बढ़ने से रोकने के लिए वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सुझाव दिए गए और सभी उपमंडल कार्यालयों में कंट्रोल रूम बनाने को कहा गया, ताकि अगर कोई परिवार व व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव आ जाता है तो उसकी सूचना मिल सके। इनको सैंटर को डीडीएम से सीधा जोड़ा जाएगा। 

नूरपुर विकास खंड अधिकारी डॉ रोहित शर्मा ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते डीसी कांगड़ा व एसपी कांगड़ा की अध्यक्षता से सभी एसडीएम, विकास खंड अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई। जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए विभिन्न पहलूओं पर विस्तृत चर्चा की गई। इसमें यह कहा गया कि सभी उपमंडल अधिकारी कार्यालयों में एक कन्ट्रोल सैंटर बनाया जाएगा जो सीधा डीडीएम सैंटर से जुड़ा होगा। जो भी व्यक्ति पाॅजिटिव आता है उसकी जानकारी उस पर दी जाएगी और उससे आगे हेल्थ विभाग व पुलिस विभाग व पंचायती राज के चुने प्रतिनिधियों को दी जाएगी।

पंचायती प्रतिनिधि खास करके प्रधानों से अनुरोध रहेगा कि उन्हें जो भी सैंटर सूचना मिले उस पर तुरन्त कार्यवाही करें। जो भी व्यक्ति या परिवार है उसे आइसोलेशन करें और साथ में ही हेल्थ और पुलिस विभाग का सहयोग करें व प्रभावित परिवार की हर जरुरत का ध्यान रखें। चाहे वह दवाई हो, राशन हो उन्हें पहचाने की व्यवस्था करें। जैसा हमने पिछले साल किया था वैसे ही सहयोग की अपेक्षा इस साल भी है और वह वहां जाकर कोरोना प्रोटोकॉल को भी करवाने की कोशिश करें और जानकारियां हमारे साथ भी शेयर करें। इसी तरह जानकारियों का आदान प्रदान होगा तो हम जल्द ही इस बीमारी से लड़ पाएंगे और आप अपना और अपने परिवार का भी ध्यान रखें।
 

Content Writer

prashant sharma