शराब ठेकों की नीलामी के बावजूद ठेकेदार नहीं बनवा रहे लाइसैंस

Thursday, May 09, 2019 - 12:45 PM (IST)

हमीरपुर (शिवम): हमीरपुर जिला में शराब के ठेकों की नीलामी हुए आधे महीने से भी ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन आज तक किसी भी ठेकेदार ने ठेके के लाइसैंस के लिए आवेदन नहीं किया है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल 47 यूनिटों के तहत हमीरपुर जिला में 150 के करीब लाइसैंस बनाए गए थे लेकिन इस बार खाद्य सुरक्षा विभाग के पास अभी तक एक भी लाइसैंस के लिए आवेदन नहीं आया है। 

अधिकारियों की मानें तो पिछले साल के मुकाबले इस बार जिलाभर में अधिक ठेके खुलने की उम्मीद है व ऐसे में लाइसैंस भी अधिक बनाए जाने हैं लेकिन अभी तक एक भी ठेकेदार ने लाइसैंस के लिए आवेदन नहीं किया है। अगर पिछले साल के आंकड़ों पर नजर डालें तो 150 में से 70 के ठेकों के लाइसैंस रिन्यू होने हैं जोकि जुलाई माह के बाद रिन्यू के लिए आएंगे जबकि अभी के लिए 80 के करीब लाइसैंस नए ही बनने हैं।

विभाग की मानें तो एक्साइज विभाग से नीलाम हुए ठेकों व उनके ठेकेदारों की सूची मांगी है ताकि पता चल सके कि जिला में किसने ठेके खरीदे हैं ताकि उस हिसाब से विभाग की ओर से उन्हें लाइसैंस बनवाने के लिए नोटिस दिया जा सके। नोटिस के बाद भी लाइसैंस के लिए आवेदन न करने पर विभाग की ओर से कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बताते चलें कि ठेके के लाइसैंस के लिए आवेदन करने की फीस 2,000 रुपए के करीब है व कोई भी ठेकेदार विभाग की वैबसाइट व कार्यालय जाकर लाइसैंस के लिए आवेदन कर सकता है।






 

Ekta