ठेकेदार ने घर में खोल दिया शराब का ठेका, नारी शक्ति ने ऐसे जताया विरोध

Wednesday, Jun 06, 2018 - 01:22 AM (IST)

ज्वालामुखी: ज्वालाजी के साथ लगती सिहोरपाई पंचायत के क्षेत्र रैंखा में शराब का ठेका खोलने पर नारी शक्ति ने सड़क पर उतरकर इसका विरोध जताया। महिलाओं ने दो टूक शब्दों में प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि रैंखा में ठेका खोला तो वह तोड़-फोड़ करने से भी गुरेज नहीं करेंगी। महिलाओं ने कहा कि हजारों की आबादी वाले क्षेत्र में वे ठेका नहीं खुलने देंगी व यदि बावजूद इसके यहां ठेका खोला गया तो इसके विरुद्ध आंदोलन की राह अपनाएंगी।


ठेकेदार बोला-ऐसे ही रखा है सामान
जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सिहोरपाई से लगभग 300 मीटर पीछे (ज्वालाजी की ओर) ठेके के खुलने को लेकर यहां एक घर के अंदर शराब की पेटियां रखी गईं। हैरत की बात यह थी कि यहां ठेकेदार ने घर के एक कमरे को ही शराब की दुकान बना डाला। हालांकि ठेकेदार ने कहा कि अभी खोखा तैयार करवाने के बाद ही वह ठेका खोलेंगे। फिलहाल ऐसे ही सामान को रखा गया है।


महिलाओं ने कमरे से बाहर रख दीं शराब की पेटियां
उधर, जैसे ही लोगों को इस बात की भनक लगी तो महिलाओं ने अपने घरों से बाहर निकलकर इसका विरोध जताया, साथ ही घर के एक कमरे में रखी शराब की पेटियां बाहर निकालकर रख दीं। मामले के तूल पकड़ते ही ज्वालाजी थाना से पुलिस भी मौके पर पहुंची व स्थिति का जायजा लिया। क्षेत्र में ठेका न खोलने की मांग को लेकर रैंखा क्षेत्र के कुछेक लोग एस.डी.एम. ज्वालाजी राकेश शर्मा से मिले। एस.डी.एम. ने लोगों को इस मामले पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।


जहां विरोध नहीं होगा वहीं खुलेगा ठेका
आबकारी एवं कराधान विभाग के सहायक अधिकारी राजीव जसवाल ने कहा कि यह मामला मेरे ध्यान में आया है। सिहोरपाई क्षेत्र में ठेका खुलने को लेकर लाइसैंस मंजूर हो गया है। ठेका खुलने को लेकर जहां लोगों का विरोध नहीं होगा वहीं ठेका खोला जाएगा ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।

Vijay