सरकार के खिलाफ एकजुट हुए ठेकेदार, GST-Royalty को लेकर जताया विरोध

Wednesday, Dec 18, 2019 - 11:04 PM (IST)

बनीखेत (ब्यूरो): डल्हौजी मंडल के बनीखेत व भटियात के सरकारी ठेकेदारों ने एकमत से जीएसटी व रॉयल्टी को लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया। बुधवार को सुरेंद्र महाजन की अध्यक्षता में बनीखेत विश्राम गृह में एक बैठक में ठेकेदारों ने कहा कि सरकार द्वारा जिस ठेकेदार को मात्र एक लाख तक की ही पेमैंट हुई है उससे भी 12 प्रतिशत जीएसटी लिया जा है जबकि सरकारी जस्टिफिकेशन के हिसाब से कुल लागत का 10 प्रतिशत ही ठेकेदार को लाभ मिलता है। दूसरे अगर ठेकेदार सरकारी काम कर रहा है तो उससे 10 प्रतिशत पत्थर, रेत-बजरी पर रॉयल्टी काटी जाती है जबकि पंचायतों में भी करोड़ों रुपए के काम होते हैं तो वहां रॉयल्टी क्यों नहीं काटी जाती। इसी तरह एमईएस के ठेकेदारों की कोई रॉयल्टी नहीं काटी जाती तो केवल प्रदेश सरकार अपने ठेकेदारों को क्यों परेशान कर रही है।

...तो आने वाले समय में कोई भी ठेकेदार नहीं डालेगा टैंडर

ठेकेदारों संतोष शर्मा, नरेंद्र सिंह, प्रदीप भंडारी, सुरेंद्र कुमार, बालम सिंह, राज कुमार, इंद्र महाजन, सुनीत सिंह, शाम लाल, पयारे लाल, कमल कुमार, रामेश कुमार, राकेश कुमार, मंजीत सिंह, सुरेश कुमार, उमेश कुमार, नीरज  महाजन, मनोहर लाल, जगदीश चन्द, हंस राज, तरलोक सिंह, अशोक कुमार, अजय महाजन, ज्ञान चंद, दीपक चौहान, भूषण महाजन व प्रकाश टंडन का कहना है कि सरकार को डी व सी क्लास के ठेकेदारों को जीएसटी से राहत देनी चाहिए। अगर इसी तरह से ठेकेदारों का उत्पीडऩ होता रहा तो आने वाले समय में कोई भी ठेकेदार टैंडर नहीं डालेगा।

21 दिसम्बर को आईपीएच मंत्री मिलेंगे ठेकेदार

ठेकेदारों ने कहा कि 21 दिसम्बर को तमाम ठेकेदार अपनी समस्याओं को लेकर आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर से बनीखेत विश्राम गृह में मिलेंगे। इसके अलावा 29 दिसम्बर को ठेकेदार संघ के चुनाव विश्राम गृह ढूंडियारा में करवाए जाएंगे।

Vijay