KCC बैंक के अनुबंध कर्मचारियों को अब 4 माह मिलेंगी मातृत्व लाभ की छुट्टियां

Saturday, Dec 08, 2018 - 11:39 AM (IST)

धर्मशाला (नरेश): कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के बोर्ड ऑफ डायरैक्टर ने यह फैसला लिया है कि अनुबंध कर्मचारियों को मातृत्व लाभ की छुट्टियां 6 माह से घटाकर 4 माह कर दी हैं। पूर्व की कांग्रेस सरकार के दौरान अनुबंध कर्मचारियों को अक्तूबर से 6 माह का मातृत्व लाभ दिया गया था लेकिन सरकार का फैसला बी.ओ.डी. में भी रखा जाता है और इसके बाद ही कर्मचारियों को आदेश जारी होते हैं। यह फैसला कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक में अनुबंध आधार पर रखे गए कर्मचारियों व भविष्य में बैंक में भर्ती होने वाले अनुबंधित कर्मचारियों पर लागू होगा।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बोर्ड ऑफ डायरैक्टर की बैठक में 106 मुद्दे सामने लाए गए थे। जिनको बोर्ड ने बैंक के प्रबंध निदेशक को भेज दिया है और एम.डी. को निर्देश दिए हैं कि अगली बी.ओ.डी. की बैठक में इन मुद्दों पर क्या हो सकता है बताएं। इस बैठक की अध्यक्षता के.सी.सी. बैंक के चेयरमैन डा. राजीव भारद्वाज ने की। इसके दौरान पिछले समय से बैंक द्वारा व्यय किए गए खर्चे पर चर्चा हुई व बोर्ड द्वारा अप्रूवल दिया गया। इसकी अध्यक्षता बैंक के चेयरमैन डा. राजीव भारद्वाज द्वारा की गई।

इस बैठक में बैंक के 2 मनोनीत सदस्यों सहित बैंक के एम.डी. विनय कुमार व 2 महाप्रबंधक मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार द्वारा बैंक के बोर्ड को भंग कर दिया था इसके चलते लगभग 1 साल तक बी.ओ.डी. की बैठक नहीं हुई थी। हालांकि पूर्व चेयरमैन द्वारा सत्ता परिवर्तन के बाद बोर्ड ऑफ डायरैक्टर की 2 बार बैठक रखी गई थी लेकिन बैठक में एम.डी. के नहीं पहुंचने से बैठक नहीं हो सकी थी।


 

Ekta