जानिए कुल्लू में कोरोना के केस आने पर कौन से क्षेत्र कंटेनमैंट और बफर जोन किए घोषित

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 07:23 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): कुल्लू उपमंडल के अंतर्गत नगर परिषद कुल्लू के वार्ड नंबर-6 में कोविड-19 का एक मामला आने के बाद उत्तर में फील्ड होस्टल लोअर ढालपुर रोड तक, पूर्व में अदित्य होटल की सीमा तक, दक्षिण में लिटल फलावर स्कूल तक तथा पश्चिम में वंदना गैस्ट हाऊस के साथ लगते फुटपाथ तक के क्षेत्र को कंटेनमैंट जोन बनाया गया है जबकि इस वार्ड के शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। इसी तरह वार्ड नम्बर-2 में भी कोरोना का एक मामला सामने आने पर इस वार्ड के पश्चिम में अंदरूनी अखाड़ा बाजार के राम शॉप से केसी गली तक और पूर्व में राम गली से श्याम शर्मा डिपो तक के क्षेत्र को कंटेनमैंट जोन जबकि वार्ड के शेष बचे क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

इसी प्रकार कुल्लू उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत कराड़सू के वार्ड नम्बर-2 में कोरोना का एक मामला सामने आने पर इस वार्ड के दक्षिण में सार्वजनिक मार्ग के सार्वजनिक शौचालय से लेकर बाईं ओर कुल्लू-मनाली सड़क तक तथा पश्चिम में सार्वजनिक मार्ग से लेकर ग्राम पंचायत कराड़सू के वार्ड नम्बर-2 की सीमा के कुल्लू -मनाली सड़क के बाईं ओर तक तथा पूर्व में सार्वजनिक शौचालय से लेकर कराड़सू वार्ड की सीमा के साथ लगते रास्ते तक तथा उत्तर में वार्ड नम्बर-2 की सीमा तक के क्षेत्र को कंटेनमैंट जोन जबकि इस वार्ड के शेष बचे क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत पुइद के वार्ड नम्बर-4 में भी कोरोना का एक मामला आने के बाद इस वार्ड के पूर्व में बिजली महादेव सड़क से नीचे की ओर पूर्व में आशुतोष पुत्र हेम राज के घर तक तथा उत्तर में घमन सिंह पुत्र वेद राम के घर तक और दक्षिण में राहुलपुत्र तिलक के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमैंट जोन जबकि इस वार्ड के शेष बचे क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। जिला दंडाधिकारी डॉ. ऋचा वर्मा ने सीआरपीसी धारा 144 के तहत इस आशय के आदेश जारी किए हैं। जारी आदेशों के अनुसार अब उक्त क्षेत्र पूरी तरह  सील रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News