उपभोक्ता काट रहे चक्कर, साल के पहले महीने में ही डिपुओं से गायब हुई दालें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 10:46 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो) : नए साल में ही डिपुओं से राशन गायब होने लग गया है। आधा माह बीत गया है, लेकिन अब तक डिपुओं में दालें नहीं पहुंची हैं, ऐसे में सस्ता राशन उपभोक्ता दालों के इंतजार में बैठे हैं कि कब दालें पहुंचेगी। वहीं उपभोक्ता डिपुओं के चक्कर भी काट रहे हैं। डिपुओं में उपभोक्ताओं को 4 दालें मिलती हैं, लेकिन दालें समय पर न पहुंचने के कारण उपभोक्ताओं को डिपुओं में सस्ती दर पर मिलने वाली दालें भी बाजारों से महंगे दामों पर खरीदनी पड़ रही हैं। उपभोक्ताओं ने एक बार फिर से खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को कोसना शुरू कर दिया है। 

लोगों का कहना है कि नए साल में फिर से डिपुओं में देरी से राशन आने का सिलसिला शुरू हो गया है। राशन उपभोक्ता कई सालों से मांग करते आए हैं कि उन्हें एक साथ पूरा राशन दिया जाए। सबसे अधिक परेशानी ग्रामीण क्षेत्रों में होती है जहां पर डिपो गांव से दूर स्थित हैं। लोगों ने बताया कि सरकार ने नए साल में एक बेहतर कार्य किया है, जिसमें वह किसी भी डिपो से राशन ले सकते हैं लेकिन यह सुविधा तभी कामयाब होगी जब डिपुओं में समय पर राशन पहुंचेगा।

बर्फबारी बनी बाधा, गोदामों से डिपुओं तक नहीं पहुंच पाई दालें

उधर, विभाग की मानें तो विभागीय अधिकारियों ने तर्क दिया है कि इस माह दालें बर्फबारी की वजह से डिपुओं में नहीं पहुंच पाई हैं। शिमला ग्रामीण व शहरी के गोदाम ऐसी जगह है जहां पर बर्फबारी अधिक हुई है, ऐसे में गोदामों से वाहन नहीं निकल पा रहे थे, ऐसे में अब मौसम साफ हो रहा है। आगामी एक से दो दिनों में डिपुओं में दालें पहुंचेगी और उपभोक्ताओं को दालें मिलेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News