लोगों को मिलेगी जाम से राहत, अखाड़ा वैली ब्रिज के निर्माण कार्य ने पकड़ी रफ्तार (Video)

Thursday, Sep 26, 2019 - 04:11 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर) :  जिला कुल्लू के मुख्यालय अखाड़ा बाजार में क्षतिग्रस्त हुए वैली ब्रिज की मरम्मत के कार्य में तेजी पकड़ ली है। वहीं ब्रिज का कार्य तेज होने से स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली है। लोक निर्माण विभाग के अनुसार इस वैली ब्रिज को वाहनों की आवाजाही के लिए दशहरा उत्सव से पहले ही खोल दिया जाएगा। ताकि कुल्लू शहर में लग रहे जाम से लोगों को निजात मिल सके। 
गौर रहे कि बरसात के मौसम में वैली ब्रिज के एप्रोच रोड पानी में बह गई थी। 

वहीं भूतनाथ पुल में भी दरार आने के कारण  वाहनों की आवाजाही को बंद रखा गया है। भुंतर में भी वैली ब्रिज का गार्डर टूटने से कुल्लू व भुंतर में ट्रैफिक की दिक्कतें बढ़ गई थी। जिसके चलते गत दिनों वन मंत्री द्वारा भी प्रशासनिक अधिकारियों संग एक बैठक का आयोजन किया गया था। वन मंत्री ने भी कुल्लू शहर में ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश जारी किए थे कि जल्द से जल्द वैली ब्रिजों को बहाल किया जाए।

 उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा था कि दशहरा उत्सव जल्द आने वाला है। उत्सव से पहले ही कुल्लू शहर में लोगों का आना-जाना बढ़ जाता है ऐसे में ट्रैफिक जाम से लोगों की दिक्कतें बढ़ती है। जिसके चलते लोक निर्माण विभाग ने भी ब्रिज के निर्माण कार्य में तेजी ला दी है।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता एसके धीमान का कहना है कि वैली ब्रिज की एप्रोच रोड बहने से पुल को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद किया गया था। लेकिन अब विभाग एप्रोच रोड के पास ही एक छोटा लोहे का पुल लगाने जा रहा है। ताकि व्यास नदी का पानी उसे नुकसान न पहुंचा सके। अखाड़ा ब्रिज को दशहरा से पहले ही तैयार कर उसे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया जाएगा।

Edited By

Simpy Khanna