कांग्रेस हाथापाई मामले में जांच के लिए कमेटी का गठन, राठौर ने किया खुलासा

Monday, Jan 21, 2019 - 04:42 PM (IST)

सोलन (अमित डोभाल): हिमाचल कांग्रेस के नए अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने शिमला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच नारेबाजी के बाद हुई हाथापाई के मामले में जांच के लिए 2 सदस्य कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में उच्च न्यायालय के दो वकील शामिल किए गए हैं जो कि पूरे मामले में 5 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। सोलन में पत्रकार वार्ता के दौरान कुलदीप राठौर ने इसका खुलासा किया। राठौर ने कहा कि वे अनुशासित व्यक्ति हैं और पार्टी में किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कल ही उन्होंने एक मेमोरेंडम जारी किया है। जिसमें उन्होंने प्रदेश भर में साफ निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में कोई भी कार्यकर्ता मीडिया में ऐसी कोई बयानबाजी न करें, जिससे पार्टी की छवि खराब हो और न ही कोई अनुशासनहीनता करें। यदि कोई ऐसा करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सीधे कार्रवाई होगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद राठौर ने परंपरा को बदलते हुए शिमला कांग्रेस कार्यालय में बैठक करने की बजाए खुद एक-एक करके प्रदेश के सभी जिलों में जाने का निर्णय लिया है। ताकि वह संगठन की नब्ज टटोल सके। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह पूरे प्रदेश का दौरा खुद कर रहे हैं। साथ ही यह जांच कर रहे कि कौन-कौन कार्यकर्ता सक्रिय है और कौन निष्क्रिय। आने वाले समय में निष्क्रिय पदाधिकारियों को बदला जाएगा और ऐसे लोगों में संगठन की जिम्मेवारी सौंपी दी जाएगी जोकि सक्रिय हो।




 

Ekta