पिकअप जीप में लाई जा रही शराब की खेप पकड़ी, चालक गिरफ्तार

Wednesday, May 16, 2018 - 10:54 PM (IST)

चम्बा: शराब के अवैध धंधे पर शिकंजा कसने के लिए जिला पुलिस द्वारा छेड़ा गया विशेष अभियान वास्तव में उस समय सफल होता नजर आया जब रात्रि गश्त के दौरान पुलिस चौकी सुल्तानपुर की पुलिस टीम ने मंगलवार की आधी रात को गश्त के दौरान एक पिकअप जीप को अवैध रूप से 84 पेटियां शराब की ले जाते हुए पकड़ा। पुलिस ने गाड़ी व शराब दोनों को अपने कब्जे में लेकर गाड़ी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गाड़ी का चालक कांगड़ा जिला का रहने वाला है।


जीप चालक ने किया भागने का प्रयास
जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात करीब 1 बजे जब पुलिस चौकी सुल्तानपुर की एक पुलिस टीम रात्रि गश्त पर ओबड़ी के पास थी तो एक पिकअप जीप (एच.पी.39-7191) आई। उक्त गाड़ी चालक नाके से करीब 150 फुट दूरी पर पहुंचा तो सामने पुलिस को देखकर उसने वहां से भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे धर दबोचा। पुलिस ने जब शक के आधार पर गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी में देसी शराब की 84 पेटियां पाईं गईं।


मौके पर नहीं था कोई कागजात
पुलिस ने जब गाड़ी चालक अजय कुमार पुत्र ललित कुमार निवासी गांव जदरांगल डाकघर पाडर तहसील धर्मशाला जिला कांगड़ा से शराब से संबंधित दस्तावेज दिखाने को कहा तो वह कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया, जिस पर पुलिस ने गाड़ी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि एस.पी. चम्बा डा. मोनिका भुटुंगरू ने की है।


दुकान से 6 बोतलें शराब बरामद
उधर, पुलिस थाना चुवाड़ी में पुलिस टीम ने गश्त के दौरान मंगलवार की शाम करीब साढ़े 7 बजे तुन्नुहट्टी के पास एक दुकान की शक के आधार पर तलाशी ली तो दुकान में अवैध रूप से रखी देसी शराब की 6 बोतलें बरामद कीं। पुलिस ने दुकानदार करनैल सिंह पुत्र ज्ञान चंद निवासी गांव तुन्नुहट्टी तहसील भटियात के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने के बाद मौके पर ही जमानत मुचलके पर रिहा कर दिया।

Vijay