शिमला के बाद कांग्रेस इन 2 जिलों में बनाएगी लोकसभा चुनाव की रणनीति

Friday, Nov 02, 2018 - 11:28 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इसी कड़ी में शिमला संसदीय क्षेत्र के बाद अब प्रदेश कांग्रेस मंडी और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। मंडी संसदीय क्षेत्र का सम्मेलन 19 नवम्बर को आयोजित किया जाएगा जबकि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र का सम्मेलन 20 नवम्बर को ऊना में होगा। इनके माध्यम से पार्टी पदाधिकारियों और जमीनी स्तर पर जुड़े कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव को लेकर फीडबैक लिया जाएगा और उसके बाद चुनावी रणनीति व मुद्दों को लेकर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

सम्मेलन में ये रहेंगे मौजूद
सम्मेलन में जिला अध्यक्ष, महासचिव, ब्लॉक अध्यक्ष, महासचिव व धरातल से जुड़े कार्यकर्ता भाग लेंगे। संसदीय क्षेत्र के विधायक व वरिष्ठ पार्टी नेता भी अधिवेशन में शामिल रहेंगे। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में अधिवेशन होगा। सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी रजनी पाटिल, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली मुख्य रूप से भाग लेंगे।

चारों मुद्दों पर की जाएगी चर्चा
सम्मेलन में चारों मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनावी मुद्दे भी पूछे जाएंगे। इसके अलावा शक्ति एप्प पर पंजीकरण का कार्य और तेज करने को लेकर भी चर्चा होगी। लोकसभा चुनाव के लिए शिमला संसदीय सीट से संभावित उम्मीदवारों को लेकर भी अधिवेशन में रायशुमारी की जाएगी। सशक्त व जिताऊ उम्मीदवार के लिए सुझाए जाने वाले नामों को भी कांग्रेस हाईकमान को भेजा जाएगा। सम्मेलन में कांग्रेस को बूथ स्तर पर चुनाव से पहले और मजबूत करने को लेकर भी अधिवेशन में विचार-विमर्श किया जाएगा।

चुनावी अभियान में शामिल किए जाएंगे मुद्दे
अधिवेशन में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की ओर से आने वाले सुझावों की रिपोर्ट तैयार कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजी जाएगी। इसके साथ ही सुझाए गए मुद्दों को पार्टी अपने चुनाव अभियान में शामिल करेगी।

Vijay