चुनाव से पहले श्वेत पत्र जारी करेगी कांग्रेस

Friday, Jan 20, 2017 - 01:07 AM (IST)

शिमला: हिमाचल कांग्रेस ने एक बड़ा ऐलान किया है। पार्टी के प्रदेश महासचिव एवं मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश में हुए विकास को लेकर कांग्रेस श्वेत पत्र जारी करने को भी तैयार है। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र को सरकार का नीतिगत दस्तावेज बनाया है और उसमें शामिल 90 प्रतिशत से अधिक वायदे पूरे किए हैं। चौहान पार्टी मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले जारी किए जाने वाले श्वेत पत्र में कांग्रेस सरकार द्वारा किए विकास कार्यों का पूरा उल्लेख किया जाएगा और साथ ही पूर्व भाजपा सरकार ने क्या-क्या किया और कितने वायदे पूरे किए, उसका भी तुलनात्मक विश्लेषण कर जनता को अवगत करवाया जाएगा। 

कांग्रेस ने वायदों से बढ़कर काम किया 
नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में किए वायदों से बढ़कर काम किया है और उसका भी पूरा लेखा-जोखा जनता के समक्ष रखा जाएगा। श्वेत पत्र में हर बिंदु पर बात होगी और तथ्यों के आधार पर इसे तैयार किया जाएगा। भाजपा पूरी तरह मुद्दाविहिन है। इसी का परिणाम है कि चुनावी वर्ष में भी भाजपा कभी तथ्यहीन चार्जशीट तो कभीइधर-उधर की बातें कर रही है। 
 

भाजपा को सिर्फ दिखाई देता है बेरोजगारी भत्ते का वायदा
नरेश चौहान ने आरोप लगाया कि भाजपा को कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में 1 नंबर से लेकर 100 नंबर तक बेरोजगारी भत्ते का वायदा ही दिखाई देता है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष सुरेंद्र चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार का नोटबंदी के खिलाफ  आंदोलन जारी है और आगे भी यह क्रम जारी रहेगा। इसी कड़ी में 23 जनवरी को कांग्रेस आर.बी.आई. के कार्यालय का घेराव करेगी।