BJP अध्यक्ष राजीव बिंदल के विधानसभा क्षेत्र में इस दिन गरजेगी कांग्रेस, जानिए क्या है मकसद

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 08:33 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): नए साल में कांग्रेस आक्रामक दिखने की कोशिश में है। इसे देखते हुए कांग्रेस जहां अब अपने नेताओं की जयंती और पुण्यतिथि को बंद कमरे से बाहर निकल कर जनता के बीच मनाने जा रही है, वहीं कार्यकर्ताओं में जोश भरने के मकसद से सत्ताधारी भाजपा पर भी हमलावर तेवर अपनाएगी। इसकी शुरूआत कांग्रेस भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के निर्वाचन क्षेत्र नाहन से करने जा रही है। कांग्रेस नाहन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाने जा रही है।

नाहन में 30 जनवरी को होने वाले समारोह के जरिए कांग्रेस संघ विचारधारा वाली भाजपा पर हमला बोलेगी, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर सहित प्रदेश के अन्य नेता भी शामिल होंगे। इस दौरान जहां वे कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे, वहीं संघ पर भी हमला बोल सकते हैं। अब जबकि डॉ. बिंदल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने हैं तो उनकी घेराबंदी भी कांग्रेस अभी से करना चाहेगी। इसके जरिए कांग्रेस भाजपा पर मानसिक दबाव बनाने का प्रयास करेगी ।

राठौर का कहना है कि वे अब अपने नेताओं की जयंती व पुण्यतिथि बन्द कमरो में नहीं बल्कि आम लोगों के बीच जाकर मनाने चाहते हैं। इसी को देखते हुए महात्मा गांधी की पुण्यतिथि नाहन में एकता दिवस के रूप में मनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का उद्देश्य गांधी की हत्या करने वाली विचारधारा का काम परास्त करना है और प्रदेश की जनता को कांग्रेस के वक्त में हुए कार्यों से अवगत करवाना है, साथ ही देश के धर्मनिरपेक्ष ढांचे से की जा रही छेड़छाड़ के बारे में भी लोगों को बताना है।

उन्होंने प्रदेश में लगातार बढ़ रहे सीमैंट के दामों को लेकर भी सरकार को घेरते हुए कहा कि वह बार-बार यह मुद्दा उठाते हैं कि हिमाचल में सीमैंट मंहगा क्यों है। सीमैंट के बड़े बड़े प्लांट हिमाचल में बने और उनसे यहां का पर्यावरण भी दूषित हो रहा है, जिसके चलते हिमाचल के लोगों को सीमैंट सस्ते दामों पर मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सीमैंट के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं इसमें उन्हें बीजेपी कि संलिप्तता दिख रही है। उन्होंने कहा कि हाल ही में हुए उपचुनाव में भी इन सीमैंट कम्पनियों ने बीजेपी को फायदा पहुंचाने का काम किया है, जिसका फायदा अब सीमैंट कम्पनियों को बीजेपी की सरकार दामों में वृद्धि कर के दे रही है। उन्होंने कहा कि जनहित के लिए सरकार को सीमैंट कम्पनियों पर दबाव बनाकर ये दाम कम कराने चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News