मेरे नेतृत्व में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस : कुलदीप राठौर

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 08:59 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वर्ष 2022 में विधानसभा चुनाव मेरे नेतृत्व में ही लड़ेगी। इसका कारण यह है कि मेरे नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी का ग्राफ ऊपर बढ़ा है। कुलदीप सिंह राठौर यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित अन्य कांग्रेस विधायकों के पार्टी आलाकमान से मिलने को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। हालांकि इतना जरूर है कि यदि कोई बड़ा या छोटा नेता लक्ष्मण रेखा को लांघता है तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकत्र्ता चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें और उनकी इस भावना से आलाकमान को अवगत करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अनुशासित सिपाही होने के नाते वह पार्टी की विचारधारा और राहुल गांधी के आदेशानुसार ही संगठन को सशक्त करने का प्रयास कर रहे हैं।

4 साल के जश्न को विरोध दिवस के रूप में मनाएगी कांग्रेस

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि राज्य सरकार के 4 साल के जश्न को कांग्रेस पार्टी विरोध दिवस के रूप में मनाएगी। उन्होंने कहा कि इस दिन कांग्रेस पार्टी सरकार की विफलताओं को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी। शिमला में प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगी, जबकि जिला स्तर पर उपायुक्तों के माध्यम से ज्ञापन सौंपा जाएगा।

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच मंडी में हजारों की भीड़ जुटाना गलत

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन का विरोध नहीं करती, लेकिन कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच मंडी में जश्न के नाम पर हजारों की भीड़ जुटाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे सरकार के कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर कथनी एवं करनी के अंतर का पता चलता है। उन्होंने कहा कि जब 5 राज्यों में रात्रि कफ्र्यू लगा है, तो उस स्थिति में सरकारी तंत्र का खुला दुरुपयोग करके धनराशि को पानी की तरह बहाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में 4-0 से पराजित होने के बाद सरकार का जश्न मनाना समझ से परे है।

6 माह में सरकार के खिलाफ चार्जशीट तैयार करेगी कांग्रेस

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अगले 6 महीने के भीतर सरकार के खिलाफ चार्जशीट तैयार करेगी। इसे तथ्यों एवं प्रमाण के साथ आम जनता के समक्ष साक्ष्य प्रस्तुत किए जाएंगे।

28 को कांग्रेस के स्थापना दिवस पर आयोजित होगा कार्यक्रम

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि 28 दिसम्बर को कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दिन प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में ध्वजारोहण होगा। साथ ही प्रदेश के सभी जिलों व ब्लॉकों में भी इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजित होंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News