कांग्रेस आज मनाएगी महंगाई दिवस, थाली बजाकर होगा प्रदर्शन

Saturday, May 26, 2018 - 12:37 AM (IST)

शिमला: हिमाचल कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर शनिवार को महंगाई दिवस मनाएगी। इसके तहत ब्लाक से लेकर जिला स्तर तक पदयात्रा निकालकर धरना-प्रदर्शन किए जाएंगे और एस.डी.एम. के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजे जाएंगे। महंगाई दिवस पर डेढ़ से दो किलोमीटर तक पदयात्रा निकाली जाएगी। इसके तहत थाली बजाकर महंगाई का विरोध किया जाएगा। राज्यपाल को भेजे जाने वाले ज्ञापनों में कमरतोड़ महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की जाएगी।


देशवासियों को केवल झूठे वायदे और महंगाई मिली
पार्टी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के 4 साल में न तो युवाओं को 2 करोड़ रोजगार मिले और न ही 15-15 लाख रुपए उनके खातों में आए। पार्टी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के 4 साल में देशवासियों को केवल झूठे वायदे और महंगाई मिली है। मोदी सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर आयोजित किए जाने वाले उक्त कार्यक्रम को लेकर सभी पदाधिकारियों को व्यापक निर्देश जारी किए जा चुके हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष महंगाई दिवस पर ऊना में आयोजित होने वाले प्रदर्शन में भाग लेंगे। कांग्रेस का कहना है कि आज देश में पैट्रो पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही हैं। खाद्य पदार्थ आम आदमी की पहुंच से दूर हो चुके हैं। गैस सिलैंडर के दाम 4 साल में दोगुना हो गए। आम व्यक्ति को घर चलाना मुश्किल हो गया है।


मोदी सरकार का 4 वर्ष का कार्यकाल पूरी तरह से विफल
प्रदेश कांगे्रस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने कहा कि मोदी सरकार का 4 वर्ष का कार्यकाल पूरी तरह से विफल रहा है और आज पूरे देश में महंगाई विकराल रूप धारण कर चुकी है, ऐसे में पार्टी ने मोदी सरकार के 4 साल को महंगाई दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इसके तहत ब्लाक से लेकर प्रदेश स्तर पर प्रदर्शन किए जाएंगे।

Vijay