पालमपुर गैंगरेप मामले पर कांग्रेस ने घेरी सरकार, दी ये चेतावनी

Thursday, May 03, 2018 - 01:49 AM (IST)

पालमपुर: पालमपुर थाना के अंतर्गत हुए गैंगरेप प्रकरण को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने 2 दिन का अल्टीमेटम देते हुए पुलिस को फरार आरोपियों को धर दबोचने की मांग की है अन्यथा धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है। जानकारी के अनुसार बुधवार को पूर्व मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पीड़िता के परिवारजनों सहित थाना परिसर पहुंचकर पुलिस से अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी ली तथा इस बात पर रोष जताया कि 5 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस आरोपियों की धरपकड़ करने में असफल रही है। 


सरकार की 3 माह की अवधि में बढ़े अपराध
पूर्व मुख्य संसदीय सचिव जगजीवन पाल ने आरोप लगाया कि प्रदेश में महिलाओं के प्रति अपराधों में वर्तमान सरकार के 3 माह की अवधि में बढ़ौतरी हुई है जबकि भाजपा सरकार ने चुनाव में महिला सुरक्षा तथा बेटी बचाओ का नारा देकर वोट बटोरे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के यह नारे मात्र खोखले साबित हुए हैं जबकि महिलाओं के प्रति अपराधों में बढ़ौतरी हुई है। कसौली में एक महिला अधिकारी को दिन-दिहाड़े पुलिस की उपस्थिति में गोली मार दी गई, वहीं पालमपुर थाना के अंतर्गत गैंगरेप प्रकरण में पुलिस अभी तक आरोपियों की धरपकड़ करने में असफल रही है। उन्होंने मांग की कि प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों के दृष्टिगत मुख्यमंत्री तत्काल त्यागपत्र दें। 


....तो सुलह में कांग्रेस करेगी धरना-प्रदर्शन
उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस पग उठाती है तो कांग्रेस भी उसमें सरकार का पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि 8 मई को कांग्रेस महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों को लेकर स्थानीय प्रशासन के माध्यम से राष्ट्रपति तथा राज्यपाल को ज्ञापन पत्र प्रेषित करेगी, वहीं उन्होंने कहा कि 2 दिन के भीतर गैंगरेप प्रकरण के आरोपी नहीं पकड़े गए तो सुलह में कांग्रेस अनेक स्थानों पर धरना-प्रदर्शन कर अपना रोष जताएगी। 


कार्यकर्ता के घर में अप्रिय घटना के चलते नहीं किया धरना-प्रदर्शन
बता दें कि कांग्रेस ने गैंगरेप मामले को लेकर बुधवार को पालमपुर में धरना-प्रदर्शन की घोषणा की थी जिसके पश्चात पुलिस प्रशासन ने चौकसी बरतते हुए बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती भी कर दी परंतु कांग्रेस ने धरना-प्रदर्शन नहीं किया। कांग्रेस का दावा है कि एक कार्यकर्ता के घर में अप्रिय घटना घट जाने के कारण धरना-प्रदर्शन को स्थगित कर 8 मई को करने का निर्णय लिया गया है। 

Vijay